Tea Stall: अब मार्केट में आया Frustrated Dropout चायवाला, पेमेंट क्रिप्टो में लेता है
Advertisement

Tea Stall: अब मार्केट में आया Frustrated Dropout चायवाला, पेमेंट क्रिप्टो में लेता है

Bengaluru Tea Stall: शख्स का दावा है कि उसने करीब डेढ़ लाख रुपये क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में इंवेस्ट कर रखे हैं और कुछ ही महीनों में ये बढ़कर 30 लाख रुपये हो चुके हैं. लोग इनके यहां खूब चाय पीने आते हैं.

Tea Stall: अब मार्केट में आया Frustrated Dropout चायवाला, पेमेंट क्रिप्टो में लेता है

Frustrated Dropout Chaiwala: चाय के शौकीनों के लिए एक खास खबर है. अभी तक वे एमबीए चायवाला, मॉडल चायवाला या टपरी चायवाला जैसी दुकानों को सुनते आए हैं. अब इसी कड़ी में मार्केट में एक और चायवाले की एंट्री हो चुकी है. इसका नाम बड़ा ही मजेदार है और इसने अपनी दुकान भारत की सिलिकॉन वैली यानी बेंगलुरु में खोली है. खास बात ये भी है यह क्रिप्टो में भी पेमेंट लेता है.

इनके यहां लोग धड़ल्ले से चाय पी रहे 
दरअसल, इस दुकान का नाम 'फ्रस्ट्रेटेड ड्रॉपआउट चायवाला' है. इसका मतलब हुआ कि वह निराश भी है और कॉलेज से ड्रापआउट भी है. इस शख्स का नाम शुभम सैनी है. इनकी दुकान बेंगलुरु के एक चौराहे पर है जहां लोगों का आना जाना लगा रहता है. इनके यहां लोग धड़ल्ले से चाय पी रहे हैं. कई लोग इनकी दुकान की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

इसलिए रखा हुआ है दुकान का ऐसा नाम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभम ने अपनी पढ़ाई बीसीए के बीच में ही छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने यहां आकर दुकान खोल ली. वे मूलतः हरियाणा के रहने वाले हैं. दिलचस्प बात यह है कि उन्हें क्रिप्टो के बारे में भी खूब जानकारी है. शुभम का दावा है कि उसने करीब डेढ़ लाख रुपये क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में इंवेस्ट कर रखे हैं और कुछ ही महीनों में ये बढ़कर 30 लाख रुपये हो चुके हैं. लोगों ने शुभम के बारे में जानने के बाद ये जानने में भी दिलचस्पी दिखाई कि आखिर वो कैसे क्रिप्टो के जरिए पेमेंट लेते हैं.

कैसे होता है क्रिप्टो में पेमेंट
लोगों को एक कप चाय के लिए क्रिप्टो पेमेंट के लिए क्यूआर कोड स्कैन करके रुपये को डॉलर में कंवर्ट करके क्रिप्टो में पे करना होता है. फिलहाल अब उनकी चाय की दुकान वायरल हो गई है. उन्होंने यहां एक चाय की कीमत 20 रुपये रखी है. शुभम हरियाणा के रेवाड़ी से नौकरी की तलाश में बेंगलुरु पहुंचे थे और यहां पहले क्रिप्टो मार्केट के बारे में जाना. फिर यह दुकान खोल ली.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news