घर के बाहर कोई घंटी बजाए तो संभल जाए! आपके साथ हो सकता है भयानक फ्रॉड
Advertisement
trendingNow12412621

घर के बाहर कोई घंटी बजाए तो संभल जाए! आपके साथ हो सकता है भयानक फ्रॉड

Fraud Alert: एक घटना के बारे में पोस्ट किया जो एक वीकेंड पर हुआ था जब वह घर पर आराम कर रहा था. उसने अभी-अभी चिकन बिरयानी खत्म की थी और शो देख रहा था और सो गया. उसकी नींद लगातार डोरबेल बजने से बाधित हुई.

 

घर के बाहर कोई घंटी बजाए तो संभल जाए! आपके साथ हो सकता है भयानक फ्रॉड

Bengaluru New Scam: बेंगलुरु में रहने वाले एक व्यक्ति ने रेडिट पर एक अजीब और परेशान करने वाला अनुभव शेयर किया है, जिससे वह उलझन और पछतावा दोनों महसूस कर रहा है. रेडिट यूजर "Kvak95" के नाम से जाता है, उसने एक घटना के बारे में पोस्ट किया जो एक वीकेंड पर हुआ था जब वह घर पर आराम कर रहा था. उसने अभी-अभी चिकन बिरयानी खत्म की थी और शो देख रहा था और सो गया. उसकी नींद लगातार डोरबेल बजने से बाधित हुई. जब उसने आखिरकार दरवाजा खोला, तो उसने देखा कि एक 40 की उम्र की महिला वहां खड़ी है.

यह भी पढ़ें: किंग कोबरा ने दिखाई अपनी असलियत! ऐसी जगह छिपकर बैठा जहां ढूंढ पाना नामुमकिन

अपने रेडिट पोस्ट में "Kvak95" ने बताया कि महिला ने तुरंत उससे कन्नड़ में बात करना शुरू कर दिया, जो इस क्षेत्र में बोली जाने वाली भाषा है. हालांकि वह कन्नड़ को काफी अच्छी तरह समझ सकता है, फिर भी वह आधा सोया हुआ था और यह समझने के लिए संघर्ष कर रहा था कि वह क्या कह रही है. लेकिन एक शब्द ने उसका ध्यान खींचा- "मदुवे" जिसका अर्थ है शादी. महिला उस लड़की की ओर इशारा कर रही थी जो उसके साथ खड़ी थी, जो 15 साल से अधिक उम्र की नहीं दिख रही थी. हैरान होकर उसने पूछा, "शादी?" क्योंकि वह पूरी तरह से जागने और स्थिति को समझने की कोशिश कर रहा था.

फिर रेडिट यूजर ने शेयर किया कि महिला ने पूछा कि क्या वह तेलुगु या हिंदी बोलता है. जब उसने कहा कि वह तेलुगु बोलता है, तो उसने समझाया कि उसकी बेटी की शादी पास के मंदिर में होने वाली थी, लेकिन उनके पास पैसे कम थे. उसने कहा कि उन्हें 15,000 रुपये की जरूरत है और उसने तत्काल उससे मदद मांगी. अपनी नींद खराब करने से नाराज होकर Kvak95 ने चिल्लाया- "नहीं!" और उस पर दरवाजा बंद कर दिया, जिस पर बाद में उसे पछतावा हुआ.

घटना के बाद, उसने दूसरों से पूछने के लिए रेडिट का रुख किया कि क्या उन्हें लगता है कि यह बेंगलुरु में एक नया घोटाला हो सकता है, जहां लोग शादी के लिए पैसे की जरूरत का बहाना बनाकर पैसे मांगते हैं. उसने यह भी सलाह मांगी कि क्या उसे इस घटना की रिपोर्ट अधिकारियों को देनी चाहिए, क्योंकि लड़की नाबालिग लग रही थी.

यह भी पढ़ें: Knowledge News: यहां PhD की डिग्री ली तो सम्मान में मिलती है तलवार और टोपी, जानें क्या है वजह?

पोस्ट को कई लोगों से प्रतिक्रियाएं मिलीं, जिन्होंने समान स्थितियों का अनुभव किया था. एक यूजर ने पुष्टि की कि यह संभवतः एक घोटाला था, शेयर किया कि वे भी इसी तरह की कहानियों के साथ कई बार संपर्क किए गए थे और बिना जुड़े हुए दरवाजा बंद करना सीख लिया था. एक अन्य यूजर ने 2002 में गुजरात में एक समान घटना को याद किया, जहां एक वृद्ध महिला ने शादी के लिए पैसे मांगे थे. उस समय, छठी कक्षा में पढ़ने वाले उपयोगकर्ता ने गर्व महसूस किया कि उन्होंने अपनी जेब खर्च से महिला को दो रुपये दिए, केवल बाद में यह महसूस करने के लिए कि यह संभवतः एक घोटाला था.

कई यूजर्स ने सहमति व्यक्त की कि ऐसी घटनाएं आम हैं, एक व्यक्ति ने इसे संक्षेप में कहा, "जब तक साबित नहीं हो जाता, तब तक सब कुछ घोटाला है."

Trending news