Plane Accident: लैंडिंग करते ही अचानक रनवे से फिसला विमान, सीधा पानी में पहुंच गया और फिर..
Advertisement
trendingNow11366652

Plane Accident: लैंडिंग करते ही अचानक रनवे से फिसला विमान, सीधा पानी में पहुंच गया और फिर..

France Cargo Plane: चौंकाने वाली बात यह रही कि प्लेन का एक इंजन भी पानी में डूब गया। अधिकारियों ने बताया कि विमान शनिवार सुबह पेरिस चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट से मोंटपेलियर के लिए चला था.

Plane Accident: लैंडिंग करते ही अचानक रनवे से फिसला विमान, सीधा पानी में पहुंच गया और फिर..

Plane Ends up in Water: इन दिनों विमानों में खराबी और उनकी दुर्घटना के मामले दुनियाभर से खूब सामने आ रहे हैं. हाल ही में फ्रांस के एक एयरपोर्ट पर कुछ ऐसा हुआ कि कार्गो का एक विमान रनवे से स्लिप हुआ और सीधा बगल में एक झील के पानी में पहुंच गया. गनीमत यह रही कि यह विमान झील में आधा ही पहुंच पाया और वहीं फंस गया. इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है.

लैंडिंग के दौरान रनवे से बाहर निकल गया
दरअसल, यह घटना फ्रांस के मॉनपेलिये सिटी की है. इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना तब हुई जब एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान एक विमान रनवे से बाहर निकल गया और पास की झील में आधा जा डूबा। दुर्घटना के बाद अनिश्चित समय के लिए एयरपोर्ट को यात्रियों और कार्गो उड़ानों के लिए बंद कर दिया गया है। फिलहाल इसे वहां निकाला जा रहा है.

रनवे और झील के बीच में पड़ा हुआ
इसकी एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें दिख रहा है कि विमान रनवे और झील के बीच में पड़ा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि कार्गो का यह विमान बोइंग 737 शनिवार सुबह पेरिस चार्ल्स डी गॉल एयरपोर्ट से मोंटपेलियर के लिए चला था. मोंटपेलियर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान प्लने रनवे से आगे निकल गया और पास की झील में जा डूबा।

प्लेन का इंजन भी पानी में डूब गया
जानकारी के मुताबिक फिलहाल प्लेन में सवार सभी तीन लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। चौंकाने वाली बात यह रही कि प्लेन का एक इंजन भी पानी में डूब गया है. बता दें कि हाल ही में अमेरिका के नेवार्क एयरपोर्ट से यूनाइटेड एयरलाइन्स की फ्लाइट ब्राजील के साओ पाउलो जा रही थी. जैसे ही इसने उड़ान भरी, थोड़ी ही देर में भयानक दृश्य दिखाई देने लगा.

विमान के पिछले हिस्से से आग की चिंगारी निकलने लगी और धीरे धीरे यह बढ़ती ही गई. यहां तक कि जलते हुए मलबे दिखाई देने लगे. ये मलबे आसमान में गिरने लगे. हालांकि इसकी लैंडिंग कराई गई और कोई नुकसान नहीं हुआ.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news