Watch: सड़क के ट्रैफिक में नहीं नीले आसमान में नजर आई ये कार, 'पंख' फैलाकर हवा में ऐसे ली उड़ान
Advertisement
trendingNow11391906

Watch: सड़क के ट्रैफिक में नहीं नीले आसमान में नजर आई ये कार, 'पंख' फैलाकर हवा में ऐसे ली उड़ान

Air Taxi In Dubai: दुबई में एक चीनी फर्म ने ऐसी इलेक्ट्रिक टैक्सी की टेस्टिंग की है जो सड़क को छोड़कर आसमान में उड़ने की क्षमता रखती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इसका एक वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

Watch: सड़क के ट्रैफिक में नहीं नीले आसमान में नजर आई ये कार, 'पंख' फैलाकर हवा में ऐसे ली उड़ान

Flying Taxi In Dubai: क्या आपने कभी उड़ने वाली कार के बारे में सुना है. हो सकता है आपने ऐसा कुछ अपने सपने में देखा हो लेकिन दुबई के आसमान में ऐसा सच में हुआ है. कई लोगों को इस उड़ती हुई टैक्सी को देखकर अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर इसकी टेस्टिंग का एक वीडियो पोस्ट किया गया है.

उड़ने वाली टैक्सी

चीनी फर्म Xpeng ने इस परीक्षण को अंजाम दिया है. इस कंपनी ने अपनी X2 फ्लाइंग कार की पहली उड़ान से सभी को हैरान करके रख दिया है. कई लोगों का मानना है कि ये ऑटोमोबाइल (Automobile) के क्षेत्र में काफी बड़ी उपलब्धि है. बता दें कि कंपनी ने ये टेस्ट दुबई में किया है. पहले आप भी इस वायरल वीडियो को देखें...

हुआ सफल परीक्षण

उड़ान भरने से पहले इस कार में लोगों को भी बिठाया गया था. दुबई में इस फ्लाइंग कार ने अपना टेस्ट (Testing) पास कर लिया और सभी यात्रियों को सुरक्षित रखने में भी कामयाब रही. आपको बता दें कि इस सफल परीक्षण के बाद कार को सर्विस (Service) में लाने में लंबा समय लग सकता है. 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार (Speed) से चलने वाली इस फ्लाइंग टैक्सी में सफर करने में कुछ सालों का वक्त लग सकता है. 

ट्रैफिक से मिलेगा छुटकारा

इस कार में दो सीटें हैं और इसमें इंटेलिजेंस फ्लाइट कंट्रोल सिस्टम, ऑटोनॉमस फ्लाइट कैपेबिलिटी, जीरो कार्बन एमिशन्स (Zero Carbon Emissions) जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसका मतलब ये भी है कि लोग आने वाले समय में ट्रैफिक (Traffic) की समस्या से बच सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news