शाबाश! पायलट को कभी डिलीवरी कराते देखा है? जरूरत पड़ी तो फ्लाइट में कराई प्रेग्नेंट महिला की हेल्प
Advertisement

शाबाश! पायलट को कभी डिलीवरी कराते देखा है? जरूरत पड़ी तो फ्लाइट में कराई प्रेग्नेंट महिला की हेल्प

Trending News: ताइवान के ताइपे से थाईलैंड के बैंकॉक जा रही उड़ान के दौरान एक महिला यात्री को अचानक लेबर पेन होने लगी. केबिन क्रू द्वारा सूचित किए जाने पर पायलट जकरिन सरनरकसुल ने तुरंत कार्रवाई की. उन्होंने विमान में ही बच्चे के जन्म में सहायता की.

 

शाबाश! पायलट को कभी डिलीवरी कराते देखा है? जरूरत पड़ी तो फ्लाइट में कराई प्रेग्नेंट महिला की हेल्प

Viral News​: वियतजेट के एक फ्लाइट में नाटकीय घटना सामने आई है. ताइवान के ताइपे से थाईलैंड के बैंकॉक जा रही उड़ान के दौरान एक महिला यात्री को अचानक लेबर पेन होने लगी. केबिन क्रू द्वारा सूचित किए जाने पर पायलट जकरिन सरनरकसुल ने तुरंत कार्रवाई की. उन्होंने विमान में ही बच्चे के जन्म में सहायता की. उनकी सूझबूझ और दबाव में भी शांत रहने के कारण विमान में ही एक स्वस्थ बच्चे का जन्म हुआ. पायलट जकरिन सरनरकसुल ने बच्चे को गोद में लिए हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, "मैं 18 साल से पायलट हूं. मैंने अभी-अभी फ्लाइट में एक नवजात शिशु को जन्म दिलाने में मदद की."

पायलट ने हवा में बच्चे को दिया जन्म

पायलट जकरिन ने यह भी बताया कि क्रू सदस्यों ने प्यार से बच्चे का नाम 'स्काई बेबी' रख दिया है. पायलट ने बताया कि 18 साल के अपने अनुभव में उन्होंने पहले कभी किसी बच्चे को जन्म नहीं दिलाया था. विमान के बैंकॉक में उतरने पर पैरामेडिक्स वहां पहले से ही मौजूद थे. "न्यूयॉर्क पोस्ट" ने बताया कि मां और बच्चा दोनों सुरक्षित और स्वस्थ हैं. सरनरकसुल ने बताया कि उन्हें गर्व है कि वह एक बच्चे को दुनिया में लाने में मदद कर पाए. उन्होंने नवजात शिशु के बारे में कहा, "वह अपनी जिंदगी भर सभी को बता सकेगा कि उसका जन्म हवा में हुआ था."

देखें पोस्ट-

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी प्रतिक्रिया

पायलट की इंस्टाग्राम पोस्ट जल्द ही वायरल हो गई और इंटरनेट यूजर्स पर ढेरों कमेंट्स आए. एक यूजर ने लिखा, "आप बहुत शानदार हैं. मुझे उम्मीद है कि बच्चे का जीवन खुशियों से भरा होगा." दूसरे यूजर ने लिखा, "बधाई हो! इतनी खूबसूरत घटना, आप सभी ने बहुत अच्छा किया." तीसरे यूजर ने कमेंट में लिखा, "बहुत बढ़िया, बहुत अच्छा किया." स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1929 से 2018 के बीच कमर्शियल उड़ानों में 74 बच्चों का जन्म हुआ है.

Trending news