Optical Illusion: इस तस्वीर में Large की सही स्पेलिंग कहां है? दस सेकेंड में ढूंढ ले गए तो कहलाएंगे जीनियस
Advertisement
trendingNow11565328

Optical Illusion: इस तस्वीर में Large की सही स्पेलिंग कहां है? दस सेकेंड में ढूंढ ले गए तो कहलाएंगे जीनियस

Large Spelling: यह अलग किस्म का ऑप्टिकल इल्यूजन है. इसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें लिखी गई सब स्पेलिंग सही है लेकिन इसमें से एक स्पेलिंग ही सही है. बाकी सब गलत लिखी हुई है. अगर आप इसे दस सेकंड में ढूंढ लेते हैं तो आप रियल जीनियस है.

Optical Illusion: इस तस्वीर में Large की सही स्पेलिंग कहां है? दस सेकेंड में ढूंढ ले गए तो कहलाएंगे जीनियस

Find The Correct Spelling Of Large: ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसा खेल है जो शायद सब खेलना चाहते हैं, लेकिन इस खेलने के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही जबरदस्त तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको 'लार्ज' शब्द की सही स्पेलिंग पता करके बतानी है. इस तस्वीर में 'लार्ज' की सारी स्पेलिंग गलत लिखी हुई है सिर्फ एक ही ऐसी स्पेलिंग तो सही है. उसी को ढूंढकर बताना है.

दस सेकेंड में बताना है
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में 'लार्ज' की सही स्पेलिंग बता कर दिखाएं. वरना ऑप्टिकल इल्यूजन का खेल खेलना बंद कर दें. यह चैलेंज लोगों को पसंद आया और कई लोगों ने इसका जवाब भी बताया. लेकिन इसे कम समय में बताना है. अगर आप ऐसा नहीं कर पाए तो समझिए आपके बारे में कुछ नहीं जानते हैं.

90 के आसपास 'लार्ज' की स्पेलिंग
असल में इस तस्वीर में एक नियॉन रंग का बोर्ड बना हुआ है. इस बोर्ड में करीब 90 के आसपास 'लार्ज' की स्पेलिंग लिखी गई है. लेकिन मजेदार बात यह है कि इसमें से सारी स्पेलिंग गलत है, सिर्फ एक को छोड़कर. और वही एक स्पेलिंग हम को पकड़ना है कि कहां लिखी हुई है. वैसे तो ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में बहुत कुछ फेमस है, लेकिन असली ऑप्टिकल इल्यूजन यह है कि हम कितनी जल्दी और कितनी तेज गति से सही चीज पकड़ पाते हैं

जानिए क्या है सही जवाब
यह तस्वीर काफी कठिन है. फिर भी हम आपको सही जवाब बता दे रहे हैं. अगर आपको 'लार्ज' की सही स्पेलिंग नहीं मिल रही है तो जवाब भी सुन लीजिए. बाएं तरफ से दूसरे कॉलम में ऊपर से नीचे जाने पर 5वीं स्पेलिंग 'लार्ज' की सही स्पेलिंग लिखी हुई है. आप देख सकते हैं कि 'लार्ज' की स्पेलिंग बाकी स्पेलिंग से कितनी अलग है. अब आप अंदाजा लगाइए कि आपने सही जवाब कितनी देर में पकड़ा है.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news