नए साल पर 50 हजार लोगों ने सूर्य नमस्कार करके बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, PM मोदी ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow12040144

नए साल पर 50 हजार लोगों ने सूर्य नमस्कार करके बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, PM मोदी ने कही ये बात

Surya Namaskar: गुजरात ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. बीते सोमवार को 108 स्थानों पर एक साथ 50 हजार से ज्यादा लोगों ने सूर्य नमस्कार कर गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया. नई साल की शुरुआत में एक साथ सूर्य नमस्कार करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया.

 

नए साल पर 50 हजार लोगों ने सूर्य नमस्कार करके बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, PM मोदी ने कही ये बात

Surya Namaskar World Record: गुजरात ने एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है. बीते सोमवार को 108 स्थानों पर एक साथ 50 हजार से ज्यादा लोगों ने सूर्य नमस्कार कर गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया. नई साल की शुरुआत में एक साथ सूर्य नमस्कार करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया. ये सब 108 अलग-अलग जगहों और 51 अलग-अलग समूहों में हुआ. इसका मतलब है कि पूरे गुजरात में परिवार, स्टूडेंट्स, योग प्रेमी और बुजुर्ग सब शामिल थे, जिन्होंने साथ मिलकर ये कमाल किया. ये रिकॉर्ड-तोड़ इवेंट हुआ भव्य मोढेरा सूर्य मंदिर में, जो अपनी खूबसूरती के लिए ही नहीं अब इस रिकॉर्ड के लिए भी मशहूर होगा. गुजरात का नाम गिनीज बुक में दर्ज होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जताई.

सूर्य नमस्कार का वर्ल्ड रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए राज्य की सराहना की. प्रधानमंत्री ने सभी नागरिकों से सूर्य नमस्कार को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का भी आग्रह किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी गुजरात को 108 स्थानों पर सबसे अधिक लोगों के एक साथ ‘सूर्य नमस्कार’ करने का ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ बनाने के लिए बधाई दी और कहा कि इस तरह की प्रस्तुति देखकर हर गौरवान्वित राष्ट्रवादी को खुशी महसूस हुई. अमित शाह ने गुजरात में ‘सूर्य नमस्कार’ करते लोगों की कुछ तस्वीरें भी ‘एक्स’ पर पोस्ट कीं. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी संस्कृति हमारा गौरव है."

 

 

पीएम-गृहमंत्री ने कही ऐसी बात

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसकी सराहना करते हुए कहा कि राज्य ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ वर्ष 2024 का स्वागत किया. मेहसाणा जिले में मोढेरा सूर्य मंदिर में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने हिस्सा लिया. अमित शाह ने 'एक्स' पर गुजरात में सूर्य नमस्कर करते हुए लोगों की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं. उन्होंने कहा, "गुजरात में गौरवान्वित महिलाओं और पुरुषों ने 108 स्थानों पर सूर्य नमस्कार कर 2024 का स्वागत किया और गिनीज विश्व रिकॉर्ड बनाया." (इनपुट भाषा से भी)

Trending news