Alankar Joshi: 'दीवार' में छोटा अमिताभ बनने वाला बच्चा अब करता है ये काम, बेटी भी है एक्ट्रेस
Advertisement
trendingNow11250472

Alankar Joshi: 'दीवार' में छोटा अमिताभ बनने वाला बच्चा अब करता है ये काम, बेटी भी है एक्ट्रेस

Kid Amitabh In Deewar: अमिताभ बच्चन की हिट मूवी 'दीवार' में उनके बचपन का किरदार निभाने वाले अलंकार जोशी (Alankar Joshi) अपनी एक्टिंग के लिए काफी फेमस थे. लेकिन आज के समय में वो आईटी क्षेत्र (IT Sector) में भी काफी फेमस शख्सियत हैं.   

Alankar Joshi: 'दीवार' में छोटा अमिताभ बनने वाला बच्चा अब करता है ये काम, बेटी भी है एक्ट्रेस

Child Actor Alankar Joshi: अलंकार जोशी अपनी एक्टिंग स्किल्स की वजह से उस समय में फिल्म मेकर्स की पहली पसंद बन गए थे. इस चाइल्ड आर्टिस्ट (Child Artist) ने दीवार के अलावा कई हिट फिल्मों में अपनी मौजूदगी दर्ज की थी. आपको बता दें कि अलंकार जोशी ने ड्रीम गर्ल, सीता और गीता और शोले जैसी हिट फिल्मों में अहम किरदार निभाया था. लेकिन बहुत पहले ही अलंकार जोशी ने एक्टिंग को छोड़कर आईटी सेक्टर में अपना करियर बनाने का सोचा. आपको जानकर हैरानी होगी कि अब दीवार फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बचपन का किरदार निभाने वाला ये बच्चा अपने परिवार के साथ अमेरिका में रहता है. 

आईटी सेक्टर पर अच्छी खासी पकड़

अलंकार जोशी आईटी सेक्टर की दुनिया के राजा बन चुके हैं. हाल ही में कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files) के चलते सुर्खियों में छाईं पल्लवी जोशी के भाई हैं अलंकार जोशी. इनकी एक्टिंग देखकर लगता है कि इनके परिवार के खून में ही अदाकारी है. ना केवल अलंकार जोशी बल्कि उनकी बहन पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) भी अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं.

बेटी भी है एक्ट्रेस

अलंकार जोशी (Alankar Joshi) के तीन बच्चे हैं, एक बेटा और दो बेटियां. एक बेटी का रुझान भी एक्टिंग (Acting) की तरफ है. इनकी बड़ी बेटी हेलो मिनी वेब सीरीज में मेन लीड में देखी जा चुकी है. इनकी बेटी अनुजा जोशी (Anuja Joshi) ने अपनी एक्टिंग से कई लोगों को अपना फैन भी बनाया. ऐसे कई एक्टर्स और एक्ट्रेस अचानक लाइमलाइट (Limelight) से गायब हो जाते हैं और अपनी एक अलग दुनिया शुरू कर देते हैं. 

90 के दशक तक थे एक्टिव

अलंकार जोशी को 90 के दशक में काम मिलना कम होता जा रहा था, जिसके चलते उन्होंने एक्टिंग (Acting) के अलावा कुछ और चुनने का फैसला किया. ऐसे कई एक्टर्स हैं जो अदाकारी छोड़ने के बाद गुमनामी (Anonymousness) के अंधेरे में खो जाते हैं. लेकिन अलंकार जोशी आईटी सेक्टर में अपने लिए एक नई दुनिया बनाने में सफल रहे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news