चील ने बंदर वाली की ऐसी हरकत, गुस्से से लाल हो गया तेंदुआ; देखिए फिर क्या हुआ
Advertisement

चील ने बंदर वाली की ऐसी हरकत, गुस्से से लाल हो गया तेंदुआ; देखिए फिर क्या हुआ

Eagle Leopard Video: इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जो वाइल्ड लाइफ के दिल छू लेने वाले हिस्से को दिखलाते हैं. बाघ द्वारा अपने शिकार का शिकार करने के सीन्स से लेकर एक अकेले लंगूर द्वारा 20 कुत्तों को बचाने जैसे अनोखे वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है. 

 

चील ने बंदर वाली की ऐसी हरकत, गुस्से से लाल हो गया तेंदुआ; देखिए फिर क्या हुआ

Leopard Eagle Video: इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जो वाइल्ड लाइफ के दिल छू लेने वाले हिस्से को दिखलाते हैं. बाघ द्वारा अपने शिकार का शिकार करने के सीन्स से लेकर एक अकेले लंगूर द्वारा 20 कुत्तों को बचाने जैसे अनोखे वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है. जब भी हम इन्हें देखते हैं तो हम आश्चर्यचकित हो जाते हैं. अब सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइफ से जुड़ा एक और वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक बाज ने एक तेंदुए को अपने पंजों से मारा और तुरंत उस स्थिति से भागने में कामयाब हो गया.

तेंदुए के सिर पर मारकर भागा चील

क्लिप की शुरुआत में एक तेंदुआ एक चट्टान पर खड़ा दिखाई देता है. तभी अचानक पीछे से एक बाज आता है और तेंदुए के सिर पर अपने पंजों से वार कर देता है. कुछ ही सेकंड में वह भागने का साहस करते हुए उड़ जाता है. बाद में वीडियो में तेंदुए को जो हुआ उससे गुस्सा होते देखा जा सकता है. वीडियो देखकर यह समझ आता है कि चील ने बाघ को तंग करने के लिए किया, क्योंकि बंदर भी कुछ ऐसा ही करते हैं. इस पोस्ट को पहले Reddit पर शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 6,000 से अधिक अपवोट मिले हैं. कई लोगों ने इस पर अपनी राय देने के लिए पोस्ट के कमेंट बॉक्स का भी सहारा लिया.

 

Tag...You're It!
by u/AtomicCypher in AnimalsBeingJerks

 

चील और तेंदुए की इस क्लिप पर दी ऐसी प्रतिक्रिया

वीडियो देखने के बाद एक व्यक्ति ने लिखा, "तेंदुए को बाज के पंजे से दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद वह चौंक गया और नाराज हो गया. क्या आप जानते हैं कि तेंदुए के पंजे कितने तेज होते हैं? वे हर समय अपने साथियों के साथ लड़ाई करते हैं. मोटे फर और सख्त त्वचा वाले, अगर उसने मारा होता पंजा तो शायद ही बच पाता." एक दूसरे ने लिखा, "ये तो बहुत छोटा वर्जन है, एक कबूतर कल रात मेरी बिल्ली के करीब उड़ा और मेरी बिल्ली ने इसी तरह से प्रतिक्रिया दी." एक तीसरे ने कहा, "तेंदुए और अधिकांश बड़ी बिल्लियां एक साथ डरावनी और डरपोक होती हैं." इस वीडियो के बारे में आप क्या सोचते हैं?

Trending news