Drone Video: खौलते हुए लावा के करीब ले गया ड्रोन कैमरा, शख्स ने VIDEO में दिखाया दिल दहला देने वाला नजारा
Advertisement

Drone Video: खौलते हुए लावा के करीब ले गया ड्रोन कैमरा, शख्स ने VIDEO में दिखाया दिल दहला देने वाला नजारा

Breathtaking Shots By Drone: दिल दहला देने वाले इस वीडियो को ड्रोन कैमरे में रिकॉर्ड किया गया है. क्लिप को 29 अगस्त को यूजर लुई हुइलर द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था, और तबसे इसे 112,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 8,500 लाइक्स मिले हैं.

 

Drone Video: खौलते हुए लावा के करीब ले गया ड्रोन कैमरा, शख्स ने VIDEO में दिखाया दिल दहला देने वाला नजारा

Drone Flying Over Volcano: इंटरनेट पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ड्रोन को ज्वालामुखी के लावा के करीब ले गया, जहां पर उछलते हुए लावा देखे जा सकते हैं. दिल दहला देने वाले इस वीडियो को ड्रोन कैमरे में रिकॉर्ड किया गया है. क्लिप को 29 अगस्त को यूजर लुई हुइलर द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किया गया था, और तबसे इसे 112,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 8,500 लाइक्स मिले हैं. वीडियो को शेयर करते हुए लुई हुईलर ने लिखा, 'ये एक लावा रेसिस्टेंट ड्रोन है.' वीडियो में दिखाया गया है कि लावा की परतें पृथ्वी के अंदर से और ज्वालामुखी के मुहाने से बुदबुदाती हुई दिखाई दे रही हैं.

ड्रोन कैमरे ने दिखाए अजूबे सीन्स

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली यह क्लिप बेहद ही अविश्वसनीय है और एक एक्टिव ज्वालामुखी को ड्रोन के जरिए कैमरे में कैद किया गया है. ड्रोन की मदद से लावा को इतने करीब से देखना बेहद ही अविश्वसनीय है. डिवाइस लावा लहर से घिरा हुआ दिखाई दिया. उस व्यक्ति ने अपने ड्रोन को ज्वालामुखीय क्षेत्र के चारों ओर उड़ाया. ड्रोन से बुदबुदाते हुए लावा के बिल्कुल आश्चर्यजनक फुटेज को कैप्चर किया. वह अप्रत्याशित विस्फोटों के बहुत करीब चला गया था. इस दौरान लावा की कुछ छीटें ड्रोन कैमरे के करीब भी आई, लेकिन यह संभलने में कामयाब रहा.

 

 

लावा का वीडियो करीब से देखकर दंग रह गए लोग

इस वीडियो ने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया है. एक यूजर ने लिखा, 'वाह बहुत प्रभावशाली.' एक अन्य ने कहा, 'यह मेरे जीवन में अब तक देखे गए सबसे अच्छे वीडियो में से एक होना चाहिए.' एक तीसरे यूजर ने वीडियो देखकर लिखा, 'दिल दहलाने वाला वीडियो, लेकिन मन को जीत लिया.' इस बीच, इस साल की शुरुआत में एक ज्वालामुखी के अंदर लावा बुदबुदाते और उगलते हुए एक और वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. मार्च 2021 में आइसलैंड के Fagradalsfjall ज्वालामुखी के नाटकीय विस्फोटों की एक श्रृंखला के साथ शुरू होने के बाद क्लिप को मूल रूप से एक ड्रोन द्वारा कैप्चर किया गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news