Jugad Video: शख्स ने लगाया गजब का दिमाग, वाटर लिली से बना दिया अद्भुत नेकलेस
Advertisement
trendingNow11271185

Jugad Video: शख्स ने लगाया गजब का दिमाग, वाटर लिली से बना दिया अद्भुत नेकलेस

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स वाटर लिली से खूबसूरत नेकलेस बनाता नजर आ रहा है. शख्स ने गजब का जुगाड़ और शानदार दिमाग लगाकर ऐसा किया है. 

 

Lily Video

Man Made Beautiful Necklace With Water Lily: दुनिया में एक से बढ़कर एक कलाकार हैं. कुछ पेंटिंग करते हैं, कुछ स्केचिंग करते हैं. इसके अलावा भी कई तरह के कलाकार होते हैं. कई कलाकार शानदार दिमाग और गजब का जुगाड़ लगाकर कुछ नया बना देते हैं. तो कुछ किसी आम सी चीज को खास बनाने का हुनर रखते हैं. आजकल ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स वाटर लिली से एक अद्भुत नेकलेस बनाता नजर आ रहा है. उसकी यह कलाकारी देखकर आप हैरान रह जाएंगे. एक साधारण से फूल से नेकलेस बनाने की उसकी कला शानदार है. लोग उसकी इस कलाकारी और जबरदस्त दिगाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

  1. शख्स ने वाटर लीली के साथ दिखाई कलाकारी
  2. गजब का जुगाड़ और शानदार दिमाग लगाकर बनाया अद्भुत नेकलेस

श्रीलंका का है वायरल वीडियो

वीडियो पर लिखे कैप्शन के मुताबिक, यह वीडियो श्रीलंका का है. हम सब जानते हैं कि आजकल श्रीलंका के हाल ठीक नहीं है. वहां आर्थिक मंदी चरम पर है और लोग प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर चुके हैं. इस तनाव भरे माहौल के बीच वहां का यह वीडियो सोशल मीडिया यूज़र्स को खूब पसंद आ रहा है. लोग वीडियो में दिखाई गई कला और जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं.  

शख्स ने वाटर लिली से बनाया अद्भुत नेकलेस

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अधेड़ शख्स पानी के किनारे बने लकड़ी के बने प्लेटफॉर्म पर बैठा हुआ है. उसके हाथ में एक वाटर लिली है जो अभी खिली हुई नहीं है. आप देख सकते हैं कि सबसे पहले वो शख्स लिली की डंठल को बारी-बारी से दोनों तरफ तोड़ता है. अंत में जब तोड़ते हुए फूल के नजदीक आ जाता है तो वह उसे नीचे की तरफ छोड़ता है. यह देखने में किसी नेकलेस की तरह बन जाता है. इसके बाद वह इसमें गांठ लगाता है और अपनी कला को अंतिम रूप देकर पूरा करता है.

शख्स कली को ऐसे बना देता है फूल

अब बारी आती है असली कलाकारी और ज़बरदस्त दिमाग़ की. शख्स गांठ लगाने के बाद कली को नीचे की तरफ से अंगुलियों से धीरे-धीरे दबाता है. इसके बाद कली थोड़ी सी खिलती है और फिर अचानक पूरी फूल बन जाती है. यह फूल उस नेकलेस में लॉकेट की तरह दिखता है. यह पूरा नेकलेस देखने में इतना खूबसूरत लगता है कि लोग इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे है.

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EarthPix (@earthpix)

यह वायरल वीडियो earthpix नाम की आईडी से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और नेटिजेन्स इसे खूब पसंद कर रहे हैं. इसे अब तक 2.7 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. वहीं, इस खूबसूरत वीडियो पर यूजर्स खूब कॉमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'ये ऐसी बाते हैं जो आपको बैठकर सोचने के लिए मजबूर करती हैं. जिंदगी इतनी भी बुरी नहीं है.' वहीं एक अन्य यूजर ने कॉमेंट किया है, 'वाह, फूल से नेकलेस.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news