Marriage Definition: स्टूडेंट ने इस अंदाज में लिखी 'शादी की परिभाषा', लोग बोले इसको पकड़कर लाओ
Advertisement
trendingNow11393295

Marriage Definition: स्टूडेंट ने इस अंदाज में लिखी 'शादी की परिभाषा', लोग बोले इसको पकड़कर लाओ

Definition of Marriage: छात्र ने अपनी कॉपी में शादी की अजीबोगरीब परिभाषा लिखी जिसे देखने के बाद शायद खुद टीचर ही सदमे में आ गया होगा. छात्र की आंसर शीट इस समय वायरल हो रही है और लोग इस पर चटखारे ले रहे हैं.

Marriage Definition: स्टूडेंट ने इस अंदाज में लिखी 'शादी की परिभाषा', लोग बोले इसको पकड़कर लाओ

Viral Answer Sheet By Student: लोग शादी करते हैं और इस मौके पर खुश भी होते हैं. इसके अलावा दूसरों की भी शादियों में शामिल होते हैं और अपनी खुशी का इजहार करते हैं. लेकिन सोचिए शादी की परिभाषा क्या होती होगी. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसने धमाल मचा दिया है. इसमें एक छात्र ने शादी की परिभाषा लिखी है.

टीचर को समझ ही नहीं आया..
दरअसल, इस तस्वीर को कई ट्विटर यूजर्स ने शेयर किया है. इसमें छात्र ने बताया है कि शादी की परिभाषा क्या है. छात्र ने शादी को डिफाइन करते हुए कुछ ऐसा लिख दिया कि पढ़ने के बाद शायद टीचर को समझ ही नहीं आया कि उसने ऐसा क्यों लिखा है. इसमें बताया गया है कि शादी क्या होती है और शादी क्यों की जाती है. इतना ही नहीं इस परिभाषा के बाद टीचर ने छात्र को इस सवाल के जवाब के बदले कुछ नंबर्स भी दिए हैं.

असल में सवाल यह था कि शादी क्या है और इसी का जवाब छात्र ने लिखने की कोशिश की है. जवाब देखने के बाद पता चल रहा है कि छात्र को शादी का मतलब पता ही नहीं था. लेकिन उसने अपने दिमाग का इस्तेमाल करके शादी की अजीबोगरीब परिभाषा लिख डाली. हालांकि इससे टीचर और भी नाराज़ हो गईं और अब स्टूडेंट को जीरो नंबर दे दिया. 

छात्र ने इसमें लिखा है कि शादी तब होती है जब लड़की के माता-पिता उससे कहते हैं कि तुम अब बड़ी हो गई हो. हम तुमको हम नहीं खिला सकते. बेहतर होगा कि जाओ और एक ऐसे आदमी को खोजो जो तुम्हें खिलाना शुरू कर दे. और लड़की उस आदमी से मिलती है जिसके माता-पिता उसकी शादी करवाने के लिए पीछे पड़े हैं. अब तुम एक बड़े हो गए हो. फिलहाल यह आसंर शीट जमकर वायरल हो रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news