दिहाड़ी मजदूर ATM से निकालने गया था 100 रुपये, बैंक अकाउंट में मिले इतने करोड़; देखकर रह गया दंग
Advertisement
trendingNow11286434

दिहाड़ी मजदूर ATM से निकालने गया था 100 रुपये, बैंक अकाउंट में मिले इतने करोड़; देखकर रह गया दंग

Daily Wage Labourer: अगर आप ATM तक कुछ पैसे निकालने के लिए गए और जैसे ही आपने अपने अकाउंट को चेक किया तो उसमें करोड़ों रुपये पड़े थे, इसके बाद आपका कैसा रिएक्शन रहेगा? इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ देर के लिए आप खुशी से बौखला उठेंगे.

 

दिहाड़ी मजदूर ATM से निकालने गया था 100 रुपये, बैंक अकाउंट में मिले इतने करोड़; देखकर रह गया दंग

Daily Wage Labourer Find Rs 2.7 Cr In Bank Account: कल्पना कीजिए कि आप एटीएम तक कुछ पैसे निकालने के लिए गए और जैसे ही आपने अपने अकाउंट को चेक किया तो उसमें करोड़ों रुपये पड़े थे, इसके बाद आपका कैसा रिएक्शन रहेगा? इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ देर के लिए आप खुशी से बौखला उठेंगे. जी हां, कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हुआ जो कि दिहाड़ी मजदूरी करता था. उत्तर प्रदेश के इस दिहाड़ी मजदूर के साथ बहुत कुछ हुआ, जिसने शायद यह भी नहीं सोचा था कि उसके बैंक खाते में करोड़ों रुपये देखने को मिलेंगे, भले ही वह कुछ घंटों के लिए ही क्यों न हो.

मजदूर के खाते में आए इतने करोड़ रुपये!

यूपी के कन्नौज जिले के 45 वर्षीय दिहाड़ी मजदूर बिहारी लाल सदमे में थे, जब उन्होंने जन सेवा केंद्र से अपने जन धन खाते से केवल एक एसएमएस प्राप्त करने के लिए 100 रुपये निकाले, जिसमें उनके खाते में 2.7 करोड़ रुपये की शेष राशि थी. वह जिस ईंट भट्ठा इकाई में काम करता था जो बारिश के कारण बंद हो गई थी. बिहारी लाल ने कहा कि उन्होंने एक बैंक अधिकारी से तीन बार खाते की जांच करने के लिए कहा लेकिन नतीजा हर बार यही आया. अधिकारी ने यह भी कहा कि आधिकारिक बैंक रिकॉर्ड में उनके नाम के सामने पैसा दिखाया गया है.

तीन बार चेक करने के बाद भी दिखाई उतनी ही रकम

उन्होंने कहा, 'फिर मैंने उनसे अपना खाता दोबारा चेक करने को कहा, जिसके बाद उन्होंने तीन बार चेक किया. मुझे विश्वास नहीं हुआ तो उन्होंने बैंक स्टेटमेंट निकाल कर मुझे दे दिया.' जाहिर है, यह जानने के बाद वह आदमी खुश हो गया. लेकिन उनकी खुशी अल्पकालिक थी. जब वे घर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि बकाया सिर्फ 126 रुपये है. बाद में बैंक के प्रमुख जिला प्रबंधक अभिषेक सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा कि खाते की जांच की गई और उसमें केवल 126 रुपये थे. अभिषेक सिन्हा ने कहा, 'यह स्पष्ट रूप से एक बैंकिंग त्रुटि हो सकती है. बिहार लाल के खाते को कुछ समय के लिए जब्त कर लिया गया है और मामले को बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news