यहां दुल्हन का परिवार बारातियों का करता है ऐसा बेहूदा वेलकम, देखकर आ जाएगी शर्म; जानें क्या है वजह
Advertisement

यहां दुल्हन का परिवार बारातियों का करता है ऐसा बेहूदा वेलकम, देखकर आ जाएगी शर्म; जानें क्या है वजह

Bride Groom Funny Video: हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जो आपकी हंसी को गुदगुदाएगा और आपको हंसते-हंसते फर्श पर लुढ़का देगा. वीडियो में बारातियों का एक समूह पत्तों से बने मास्क, टोपी, माला और चश्मा लगाए नजर आ रहा है.

 

यहां दुल्हन का परिवार बारातियों का करता है ऐसा बेहूदा वेलकम, देखकर आ जाएगी शर्म; जानें क्या है वजह

Bride Groom Video: शादी एक जीवन भर की घटना है और हर कोई इस घटना को यादगार बनाना चाहता है ताकि हर कोई इसे जीवन भर याद रख सके. दूल्हा और दुल्हन को एक करने के लिए कई रीति-रिवाज और रस्में निभाई जाती हैं. ये पारंपरिक अनुष्ठान धर्म, जाति, जनजाति, भौगोलिक क्षेत्र और देश के साथ भिन्न होते हैं. पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन करने वाले लोगों के लिए उनका महत्व निश्चित रूप से अधिक है. दूसरी ओर, युगों से चली आ रही रस्में और रीति-रिवाज दूसरों के लिए बेहद आश्चर्यजनक हो सकते हैं. हालांकि, बढ़ते आधुनिकीकरण के साथ पारंपरिक अनुष्ठान लुप्त होते जा रहे हैं.

दुल्हन के परिवार ने दूल्हे के घरवालों के साथ किया ऐसा

आपको शादी की अलग-अलग रस्मों के बारे में पता होना चाहिए. लेकिन, क्या आपने कभी दुल्हन के परिवार को बारातियों को इस तरह सजा देते सुना है जैसे दूल्हा उनकी लड़की को ले जाता है? यहां हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जो आपकी हंसी को गुदगुदाएगा और आपको हंसते-हंसते फर्श पर लुढ़का देगा. वीडियो में बारातियों का एक समूह पत्तों से बने मास्क, टोपी, माला और चश्मा लगाए नजर आ रहा है. पत्तों से बने मुखौटे, टोपियां और अन्य सामान अलग-अलग डिजाइन के होते हैं और बाराती उन चीजों को लेकर चलते हुए काफी खुश नजर आते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Himal Raule (@photo_gram143)

 

वीडियो देखने के बाद यूजर ने लिखी ऐसी बात

जैसा कि यूजर्स के एक वर्ग द्वारा दावा किया गया है, यह नेपाल में प्रचलित एक पारंपरिक अनुष्ठान है. रस्म के अनुसार, वधू पक्ष वर पक्ष को अपनी लड़की को दूर ले जाने के लिए 'दंड' देता है. वधू पक्ष तरह-तरह की मज़ेदार चीजें बनाता है और वर पक्ष वाले उन्हें पहनाते हैं. एक यूजर ने लिखा, "दरअसल ये एक खूबसूरत रस्म है जो मैंने अपनी बहन की शादी के दौरान देखी थी. ये लोग घर से लड़की को घर से ले जाने की भरपाई कर रहे हैं. प्यारा तरीका... इसे प्यार करो... नेपाली होने पर गर्व है क्योंकि हम दहेज नहीं देते बल्कि हम ऐसा करते हैं."

Trending news