जब कपल ने MRI मशीन के अंदर किया रोमांस! वायरल हुईं स्कैन वाली तस्वीरें
Advertisement
trendingNow11502476

जब कपल ने MRI मशीन के अंदर किया रोमांस! वायरल हुईं स्कैन वाली तस्वीरें

Couple Romacne: यह एक बड़ा ही रोचक अध्ययन हुआ था कि कैसे शरीर के आंतरिक पार्ट्स रोमांस के दौरान प्रतिक्रिया करते हैं. यह एक पुराना अध्ययन है जो काफी पहले ब्रिटिश जर्नल में प्रकाशित हुआ था. हाल ही में यह तब चर्चा में आया जब सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हुई हैं.

जब कपल ने MRI मशीन के अंदर किया रोमांस! वायरल हुईं स्कैन वाली तस्वीरें

Intimate Movement In MRI Machine: मेडिकल साइंस कई बार मानव अध्ययन के प्रयासों में रूचि पैदा कर देते हैं. इन दिनों कई जगहों पर एक ऐसी घटना की चर्चा हो रही है जिसने काफी साल पहले तहलका मचा दिया था. असल में कपल जब रोमांस करते हैं तो उनके आंतरिक बॉडी पार्ट्स के मूवमेंट कैसे रहते हैं. इसी को कैद करने के लिए एमआरआई का उपयोग किया गया था और उसमें सब कुछ कैद हो गया था.

MRI के अंदर रोमांस करते कपल!
दरअसल, यह वास्तव में एक प्रकार का अध्ययन था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश मेडिकल जरनल में इसके परिणाम को प्रकाशित किया गया था. इतना ही नहीं इस अध्ययन से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज को भी उस समय प्रकाशित किया गया था. सीधे शब्दों में कहें तो एमआरआई के अंदर रोमांस करते कपल की तस्वीरें और वीडियोज दिखाए गए थे.

अध्ययन लंबे समय तक चला
यह स्टडी 1991 से लेकर 1999 के बीच कई बार किया गया था. इसमें इडा सबेलिस और उनके पार्टनर जुप शामिल थे. प्रयोग के लिए कपल ने एमआरआई मशीन में रोमांस किया था. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि अध्ययन काफी लंबे समय तक चला था इसलिए इसमें इन दोनों के लावा कई अन्य एक्सपर्ट्स ने भी भाग लिया था. 

प्राइवेट पार्ट्स को लेकर नई चीजें प्रकाशित
इसमें यह भी बताया गया था कि बॉडी के प्राइवेट पार्ट्स को लेकर इसमें कई नई चीजें सामने आई थीं. वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में यह जोड़ा गया कि इसकी तस्वीरें और वीडियोज ब्रिटिश मेडिकल जरनल में 24 दिसंबर 1999 को प्रकाशित किए गए थे. इसके बाद साल 2019 में बीस साल बाद ब्रिटिश मेडिकल जर्नल ने फिर से इसे प्रकाशित किया था. 

अध्ययन फिर से चर्चा में आया
फिलहाल हाल ही में एक अमेरिकी यूजर ने इसका वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर कई अन्य ऐसे ही अध्ययनों के साथ कंपाइल करके प्रकाशित किए तो यह अध्ययन भी चर्चा में आ गया. इस पर लोग प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं और कई सारे लोग तो अब इसके बारे में जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news