Viral Video: भारत की खूबसूरती पर फिदा हुए नार्वे के डिप्लोमेट, ट्विटर पर इस जगह का वीडियो किया शेयर
Advertisement
trendingNow11348656

Viral Video: भारत की खूबसूरती पर फिदा हुए नार्वे के डिप्लोमेट, ट्विटर पर इस जगह का वीडियो किया शेयर

Bungus Valley Video: हाल ही में नार्वे के डिप्लोमेट भारत की यात्रा पर आए थे. भारत की खूबसूरती इनको इतनी पसंद आई कि इन्होंने ट्विटर भारत की तारीफ और कमेंट में 'Incredible India' लिखा.

बंगस घाटी

Bungus Valley Viral Video: कश्मीर की खूबसूरती हर किसी को लुभा देती है. कश्मीर को उसकी खूबसूरती की वजह से धरती का स्वर्ग कहा जाता है. ये ऐसे ही नहीं है बल्कि कश्मीर वाकई में जन्नत की तरह खूबसूरत है. नार्वे के डिप्लोमेट का दिल कश्मीर की बंगस घाटी (Bungus Valley) पर मोहित हो गया और वे उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने कश्मीर को सोशल मीडिया पर धरती का स्वर्ग (Heaven Of The Earth) बता दिया. सोलेम ने बंगस घाटी का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया, जिस पर लाखों व्यूज आ चुके हैं. 

बंगस घाटी का वीडियो

नार्वे के डिप्लोमेट एरिक सोलहीम जम्मू कश्मीर की यात्रा पर आए थे. एरिक सोलेम ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा की बंगस घाटी का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो पर बहुत तेजी से सोशल मीडिया यूजर्स की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. लोग वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं. बंगस घाटी का ये वीडियो बेहद खूबसूरत है. वीडियो में बंगस घाटी के जरिए पूरे कश्मीर की खूबसूरती का दीदार कर सकते हैं. इस वीडियो में हरे-भरे मैदान के करीब दो घोड़े दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में पीछे की ओर बेहद खूबसूरत झील है जो सबका ध्यान खींच रही है. 

कहां है बंगस घाटी?

बंगस घाटी का नाम कम लोगों ने ही सुना होगा. कश्मीर में कई खूबसूरत जगहें हैं. गुलमर्ग, सोनमर्ग और श्रीनगर को तो सभी जानते हैं, लेकिन बंगस घाटी कम ही लोग जानते हैं. बंगस कश्मीर की राजधानी से 70 किलोमीटर की दूरी पर है. कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मौजूद ये जगह बेहद खूबसूरत है. यहां चारो ओर बर्फ की चादर ओढ़े पहाड़, आस-पास हरियाली और सुंदर झील का नजारा देखने को मिलेगा. बंगस घाटी श्रीनगर जितनी मशहूर नहीं है लेकिन यहां का नजारा जन्नत से कम नहीं लगता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news