भाई ने 13 साल की बहन को शादी के नाम पर बिकने से बचाया, बिचौलिए ने ऐसे फंसाया था जाल
Advertisement

भाई ने 13 साल की बहन को शादी के नाम पर बिकने से बचाया, बिचौलिए ने ऐसे फंसाया था जाल

Viral News: एक भाई ने अपनी 13 साल की बहन को शादी के नाम पर बिकने से बचा लिया. बिचौलिए ने शादी कराने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये लिए थे और उसमें से एक लाख रुपये खुद रख लिए और...

 

भाई ने 13 साल की बहन को शादी के नाम पर बिकने से बचाया, बिचौलिए ने ऐसे फंसाया था जाल

Fraud Marriage: अलीगढ़ के गोंडा थाना क्षेत्र में एक भाई ने अपनी 13 साल की बहन को शादी के नाम पर बिकने से बचा लिया. बिचौलिए ने शादी कराने के नाम पर साढ़े तीन लाख रुपये लिए थे और उसमें से एक लाख रुपये खुद रख लिए और ढाई लाख रुपए लड़की की विधवा मां को दे दिए. बाद में लड़की के भाई की शिकायत पर पुलिस और उड़ान सोसाइटी के लोग पहुंच गए और शादी को रुकवाया. इस दौरान बाराती बारात लेकर रफूचक्कर हो गए. मामले में नाबालिक लड़की के भाई पुष्पेंद्र सिंह की तरफ से थाना गोंडा में शादी रुकवाने व मामला दर्ज करने के लिए तहरीर दे दी गई है. पुलिस ने शादी रुकवा दी है और मामले की जांच कर रही है.

नाबालिग लड़की की होने वाली थी शादी

गोंडा थाना क्षेत्र के गांव तलेसरा के रहने वाले पुष्पेंद्र सिंह ने थाना गोंडा में दी तहरीर में कहा कि उसका पड़ोसी सुरेंद्र सिंह उसकी विधवा मां सीमा देवी को बहला-फुसलाकर उसकी 13 साल की बहन, जो कक्षा 9 में पढ़ती है; उसकी शादी कराना चाहता है. उसने साढ़े तीन लाख रुपये लेकर यह विवाह तय करवाया है. जिसमें से एक लाख खुद रख लिए, जबकि ढाई लाख रुपए उसकी मां को दे दिए. पुष्पेंद्र की सूचना पर उड़ान हेल्पलाइन संस्था के लोग और पुलिस पहुंच गई और शादी को रुकवा दी. पहले शादी गोंडा में हो रही थी लेकिन संस्था के लोगों के पहुंचने के बाद वह चुपचाप निकल गए.

बिचौलिए ने लड़की के मां से ऐंठे पैसे

पुष्पेंद्र ने बताया कि मैं तलेसरा गांव का हूं. मेरी बहन नाबालिक है. उसके विवाह के नाम पर बिचौलिए ने एक लाख रुपये रिश्वत ली. वहीं उड़ान सोसाइटी की सदस्य ने बताया कि हमारे पास एक सूचना थी कि करीब एक बजे थाना गोंडा में नाबालिक बच्ची की शादी है. हमने यहां पर जो फॉर्मेलिटी भी होती हैं वह पूरी की. पूरी करने के बाद हमने और लोगों को पत्र भेजें और उससे पहले हमने थाना गोंडा में संपर्क किया था. क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया नाबालिक बच्ची की शादी की शिकायत मिली थी, जिस पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई और शादी को रुकवा दिया गया.

रिपोर्ट: ईशान सिन्हा

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news