Rajgarh: देश के इस जिले में मनाया जाता है 'बहूरानी दिवस', बहुओं के लिए होता है खास आयोजन
Advertisement
trendingNow11376493

Rajgarh: देश के इस जिले में मनाया जाता है 'बहूरानी दिवस', बहुओं के लिए होता है खास आयोजन

Bahurani Diwas: स्थानीय महिलाओं का कहना है कि सास और बहू में मां-बेटी जैसा मधुर संबंध स्थापित हो, इसी सोच के साथ राजगढ़ की लाल चुनर संस्था ने इस पहल की शुरुआत की है. इसके परिणाम भी सकारात्मक देखने को मिल रहे हैं.

Rajgarh: देश के इस जिले में मनाया जाता है 'बहूरानी दिवस', बहुओं के लिए होता है खास आयोजन

Day Of Daughter in Laws: दुनिया भर में कई प्रकार के खास दिवस मनाए जाते हैं. कभी फादर्स डे तो कभी मदर्स डे और इसके अलावा भी अन्य कई प्रकार के डे को मनाया जाता है. लेकिन हमने कहीं कभी बहूरानी दिवस मनाते हुए नहीं देखा. मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में अब इसकी भी शुरुआत हो गई है और अब देखिए कि वहां कैसे बहूरानी दिवस मनाया जाने लगा है.

यह दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया
दरअसल, मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले की महिलाओं ने एक अक्टूबर को बहूरानी दिवस के रूप में मनाने की पहल शुरू की है. हालांकि यह पहल 2021 में शुरू की गई थी लेकिन इस बार यह दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया है. एक अक्टूबर को बहूरानी दिवस के रूप में इसलिए मनाया जाने लगा ताकि सास बहू में एक बेहतर और मधुर संबंध स्थापित हो. 

सास-बहू में मां-बेटी जैसा मधुर संबंध स्थापित हो
यहां की स्थानीय महिलाओं का कहना है कि सास और बहू में मां-बेटी जैसा मधुर संबंध स्थापित हो, इसी सोच के साथ राजगढ़ की लाल चुनर संस्था ने इस पहल की शुरुआत की है. इसके परिणाम भी सकारात्मक देखने को मिल रहे हैं. इस दिन जिले की तमाम महिलाएं, सास-बहू एक दूसरे को पुष्प देकर गले मिल रही हैं.

इसके अलावा इसी दिवस के अंतर्गत एक खास आयोजन बहुओं के लिए सासू लोगों ने किया जहां बहूरानी दिवस पर केक काटा गया. इस दौरान सास के साथ बहुओं ने बताया कि उनको इस बात को लेकर काफी खुशी है कि उनकी सास ने इतना उन लोगों के लिए सोचा और एक अक्टूबर का खास दर्जा बहू के लिए दिया गया. (इनपुट-रितेश यादव)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news