बारिश में फिसलकर गड्ढे में गिर गया हाथी का बच्चा, JCB ने निकाला तो कुछ यूं किया थैंक्यू; कैमरे में हुआ रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11774353

बारिश में फिसलकर गड्ढे में गिर गया हाथी का बच्चा, JCB ने निकाला तो कुछ यूं किया थैंक्यू; कैमरे में हुआ रिकॉर्ड

Elephant Viral Video: जंगलों को पार करते समय हाथियों के अनजाने में गड्ढों या खाइयों में फंसने के कई उदाहरण हैं. कुछ भाग्यशाली जानवरों को मानवीय हस्तक्षेप से बचा लिया जाता है जबकि कुछ कई दिनों तक संघर्ष करने के बाद मर जाते हैं. 

बारिश में फिसलकर गड्ढे में गिर गया हाथी का बच्चा, JCB ने निकाला तो कुछ यूं किया थैंक्यू; कैमरे में हुआ रिकॉर्ड

Baby Elephant Fell Into The Pit: हाथियों का झुंड आमतौर पर मानव बस्तियों में भटक जाता है. झुंड में ऐसे बच्चे भी शामिल हो सकते हैं जो खतरों से अनजान होते हैं. जंगलों को पार करते समय हाथियों के अनजाने में गड्ढों या खाइयों में फंसने के कई उदाहरण हैं. कुछ भाग्यशाली जानवरों को मानवीय हस्तक्षेप से बचा लिया जाता है जबकि कुछ कई दिनों तक संघर्ष करने के बाद मर जाते हैं. हाथियों को बचाने के लिए मानवीय हस्तक्षेप के लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है. हालांकि, आजकल स्मार्ट तरकीबें अपनाई जा रही हैं जिससे राजशाही जानवरों को बचाना आसान हो जाता है.

हाथी के बच्चे को बाहर निकालने में जेसीबी ने की मदद

हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें एक हाथी के बच्चे को गड्ढे से बचाया जा रहा है. हालांकि, रेस्क्यू ऑपरेशन बिल्कुल सामान्य है लेकिन हाथी के हाव-भाव किसी का भी दिल जीत लेंगे. वीडियो में हाथी का बच्चा एक गड्ढे पर चढ़ने की कोशिश करता नजर आ रहा है. इसी बीच एक अर्थमूवर जिसे हम जेसीबी के रूप में भी जानते हैं, उसको पीछे से सहारा देकर उसकी मदद करते देखा जा सकता है. जेसीबी की मदद से हाथी की लगातार कोशिश आखिरकार रंग लाती है और वह गड्ढे से बाहर निकल जाता है.

 

 

बाहर निकलने के बाद हाथी के बच्चे ने यूं किया थैंक्यू

हालांकि, हाथी अपने निवास स्थान की ओर जाने के बजाय वापस मुड़ जाता है और जेसीबी को सिर से टक्कर मार देता है. हालांकि, संचालक ने यह सुनिश्चित किया कि हाथी दोबारा गड्ढे में न गिरे. कुछ क्षण बाद हाथी पीछे हट जाता है. हालांकि हाथी के ऐसे व्यवहार के सटीक कारण का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है, लेकिन ऐसा लगता है जैसे उसने उसे बचाने के लिए जेसीबी को धन्यवाद दिया हो. द बेस्ट द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो नेटिज़न्स का दिल जीत रहा है. कई यूजर्स ने रेस्क्यू टीम का आभार भी जताया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे बड़े पैमाने पर देखा जा रहा.

Trending news