Baba Vanga की 2022 के लिए ये चार भविष्यवाणियां हैं बाकी, क्या होंगी सच? दो निकली सही
Advertisement
trendingNow11286223

Baba Vanga की 2022 के लिए ये चार भविष्यवाणियां हैं बाकी, क्या होंगी सच? दो निकली सही

Baba vanga Predictions For 2022: वांगेलिया पांडेवा गुश्तेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) उर्फ बाबा वेंगा सबसे प्रसिद्ध मनीषियों में से एक हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने हाल की कई घटनाओं की सही भविष्यवाणी की थी.

 

Baba Vanga की 2022 के लिए ये चार भविष्यवाणियां हैं बाकी, क्या होंगी सच? दो निकली सही

Baba Vanga Predictions: हर कोई जानना चाहता है कि उनका भविष्य क्या है. लेकिन भविष्य का सटीक विवरण बता पाना हर किसी के बस की बात नहीं,  खासकर जब किसी गंभीर मुद्दे पर हो. आपने बाबा वेंगा (Baba vanga) नाम तो जरूर सुना होगा, चलिए आज हम आपको इनके बारे में बताते हैं. वांगेलिया पांडेवा गुश्तेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) उर्फ बाबा वेंगा सबसे प्रसिद्ध मनीषियों में से एक हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने हाल की कई घटनाओं की सही भविष्यवाणी की थी. निधन से बहुत पहले, उन्होंने आने वाले वर्षों के लिए भविष्य की भविष्यवाणी की थी- जिसमें वर्ष 2022 भी शामिल था. बाबा वेंगा ने न केवल भविष्यवाणियां (Baba vanga Predictions for 2022) कीं, बल्कि उनमें से कुछ वास्तव में सच भी हो रही हैं.

बाबा वेंगा की दो भविष्यवाणियां जो हुई सच साबित

इस वर्ष के लिए उन्होंने भविष्यवाणी की कि कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया 'बाढ़ के तीव्र मुकाबलों' से प्रभावित होंगे. ऐसा लगता है कि यह भविष्यवाणी पूरी तरह सटीक है, क्योंकि इस साल देशों में भारी बारिश हुई है. बांग्लादेश जैसे देश, भारत के उत्तर-पूर्वी हिस्से और यहां तक कि थाईलैंड भी इन बाढ़ से प्रभावित थे. बाबा वेंगा ने यह भी सुझाव दिया कि सूखे के परिणामस्वरूप शहर पानी की कमी से प्रभावित होंगे. यूरोप में भी यही चल रहा है. न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट पुर्तगाल ने अपने नागरिकों से अपने पानी के उपयोग को प्रतिबंधित करने के लिए कहा है और इटली वर्तमान में 1950 के दशक के बाद से सबसे खराब सूखे से गुजर रहा है. अब तक उनकी दो भविष्यवाणियां सच हुई हैं.

अब इन चार भविष्यवाणियों पर नजरें टिकीं

इन भविष्यवाणियों के अलावा, वेंगा ने यह भी कहा था कि इस साल साइबेरिया से एक नया घातक वायरस, एक एलियन अटैक, एक टिड्डियों का हमला और वर्चुअल रिएलिटी के उपयोग में वृद्धि भी लाएगा. सन् 1911 में बुल्गारिया में जन्मी बाबा वेंगा ने 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, बवंडर की वजह से उनकी आंखें रेत व धूल से भरी हुई थी, जिसकी वजह से देख पाने में असफल हो गईं. बदले में, उन्हें भविष्य देखने की शक्ति मिल गई. उनका परिवार काफी गरीब था और इस वजह से इलाज के लिए उनके पास पैसे भी नहीं थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news