अयोध्या पुलिस ने सोशल मीडिया पर FAKE न्यूज फैलाने वालों को चेताया, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow12074613

अयोध्या पुलिस ने सोशल मीडिया पर FAKE न्यूज फैलाने वालों को चेताया, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

UP Police: सोमवार को अयोध्या नगरी में राम मंदिर के लिए प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन हुआ. यहां पर कई सारी बड़ी शख्सियत पहुंचीं और सभी ने भगवान राम का आशीर्वाद लिया. हालांकि, सोमवार के बाद आम जनमानस के लिए दर्शन की शुरुआत कर दी गई है.

अयोध्या पुलिस ने सोशल मीडिया पर FAKE न्यूज फैलाने वालों को चेताया, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात

Ayodhya Police: सोमवार को अयोध्या नगरी में राम मंदिर के लिए प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन हुआ. यहां पर कई सारी बड़ी शख्सियत पहुंचीं और सभी ने भगवान राम का आशीर्वाद लिया. हालांकि, सोमवार के बाद आम जनमानस के लिए दर्शन की शुरुआत कर दी गई है. मंगलवार को अयोध्या नगरी में इतनी ज्यादा भीड़ हो गई कि पुलिस को बैरिकेटिंग लगाकर रोकना पड़ा. फिलहाल, भीड़ होने पर सोशल मीडिया पर कई तरह की तस्वीरें सामने आई हैं. कुछ तस्वीरें असली है तो कई ऐसी भी तस्वीरें हैं जिसे फर्जी तरीके से वायरल किया जा रहा है. यही वजह है कि अयोध्या पुलिस ने एक तस्वीर को शेयर करते हुए उसका खंडन किया.

अयोध्या की फर्जी फोटो वायरल करने पर पुलिस हुई सख्त

दरअसल, किसी सोशल मीडिया यूजर ने किसी अन्य स्थान की तस्वीर को शेयर करते हुए अयोध्या का बतला दिया, जिसमें श्री रामलला के दर्शन को अस्थायी रूप से बंद करने की खबर है. इसी का खंडन यूपी पुलिस ने किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, "कतिपय सोशल मीडिया के माध्यम से असत्य खबर फोटो के साथ सार्वजनिक रुप से प्रसारित की जा रही है कि जनपद अयोध्या में श्रद्धालुओं की कई किलोमीटर लम्बी भीड़ की वजह से श्री रामलला के दर्शन अस्थाई रूप से बंद किया गया है. अयोध्या पुलिस (Ayodhya Police) इस असत्य एवं भ्रामक खबर का खण्डन करती है." 

 

 

अयोध्या पुलिस ने इसके साथ ही तस्वीर में आगे लिखा, "यूपी शासन एवं यूपी पुलिस सभी दर्शनार्थियों को सकुशल दर्शन कराने के लिए कटिबद्ध है. साथ ही सभी श्रद्धालुओं को पुलिस बल की उपस्थिति में दर्शन कराए जा रहे हैं. कृपया किसी भी वीडियो या फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर करने से पूर्व सत्यापन अवश्य कर लें." यह पोस्ट काफी वायरल हो गई. कई सारे लोगों ने इस तस्वीर को लाइक किया और कई सारे लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

Trending news