मेरी बेटी की चोट ने मुझे सिखाया सबक- आनंद महिंद्रा ने सुनाया दिल छू लेने वाला किस्सा; हर्ष गोयनका ने किया शेयर
Advertisement
trendingNow12167181

मेरी बेटी की चोट ने मुझे सिखाया सबक- आनंद महिंद्रा ने सुनाया दिल छू लेने वाला किस्सा; हर्ष गोयनका ने किया शेयर

Anand Mahindra Video: आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर दिलचस्प और प्रेरणादायक कहानियां शेयर करते हैं जो उनके फॉलोअर्स को काफी पसंद आती हैं. इस बार अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति व्याख्यान में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी बेटी के एक हादसे से जुड़ा निजी किस्सा सुनाया.

 

मेरी बेटी की चोट ने मुझे सिखाया सबक- आनंद महिंद्रा ने सुनाया दिल छू लेने वाला किस्सा; हर्ष गोयनका ने किया शेयर

Anand Mahindra Viral Story: आनंद महिंद्रा अक्सर सोशल मीडिया पर दिलचस्प और प्रेरणादायक कहानियां शेयर करते हैं जो उनके फॉलोअर्स को काफी पसंद आती हैं. इस बार अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति व्याख्यान में महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपनी बेटी के एक हादसे से जुड़ा निजी किस्सा सुनाया. इस कहानी से वो ये बताना चाहते थे कि समस्याओं का हल अक्सर अपने ही आसपास मिल जाता है. उनके इस प्रेरक भाषण को आरपीजी ग्रुप के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने एक्स पर शेयर किया. गोयनका ने कैप्शन में लिखा, "मेरे दोस्त @anandmahindra की एक प्यारी कहानी."

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव: पर्चा भरने के लिए 25000 रुपये के सिक्के लेकर पहुंच गया प्रत्‍याशी, सब रह गए हैरान

आनंद महिंद्रा ने सुनाया अपनी बेटी का किस्सा

अपने भाषण में आनंद महिंद्रा ने उस मुश्किल समय के बारे में बताया, जब उनकी बेटी के हाथ में चोट लग गई थी और उन्हें बहुत बारीक ऑपरेशन (माइक्रोसर्जरी) की ज़रूरत थी. उन्होंने बताया कि भले ही वो इलाज के लिए पेरिस और लंदन के नामी डॉक्टरों के पास गए, लेकिन असल में ये ऑपरेशन मुंबई के डॉक्टर जोशी ने ही किया. आनंद महिंद्रा ने आगे बताया, "ऑपरेशन के बाद, डॉक्टर जोशी ने मेरी बेटी के छोटे से नाखून में एक साधारण सी धातु की हुक लगा दी, ठीक वैसी जैसी ब्लाउज में होती है." उन्होंने ये भी बताया कि कैसे डॉक्टर जोशी ने इस हुक की मदद से उनकी बेटी की उंगलियों को हिलाने में मदद मिली.

 

 

कहानी ने दी मुझे एक ज़रूरी सीख

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने कहा, "मैंने बार-बार ये कहानी इसलिए सुनाई है क्योंकि इसने मुझे एक ज़रूरी सीख दी: किसी भी परेशानी का हल दूर विदेश में ढूंढने से पहले, अपने आसपास ही खोजो." उन्होंने आगे बताया, "इस बात का मेरे करियर पर क्या असर पड़ा? ये ऑपरेशन के बाद से, जब भी बिजनेस में कोई बड़ा फैसला लेना होता था या कोई नया देशी टेक्नोलॉजी पर दांव लगाना होता था, तो मुझे ऐसा करने में कभी हिचकिचाहट नहीं हुई."

हर्ष गोयनका ने ये वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर एक दिन पहले शेयर किया था. तब से इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है. वीडियो के कमेंट्स में कुछ लोगों ने आनंद महिंद्रा की कहानी को प्रेरणादायक बताया, वहीं कुछ लोगों ने इसे ज़िंदगी का एक सीख बताया. 

Trending news