Ajab Gajab: 67 सालों से एक भी दिन नहीं नहाया था शख्स, पहले स्नान के बाद हुई मौत
Advertisement
trendingNow11410813

Ajab Gajab: 67 सालों से एक भी दिन नहीं नहाया था शख्स, पहले स्नान के बाद हुई मौत

World most dirty man: दुनिया का सबसे गंदा आदमी कहलाने वाले अमोऊ हाजी ने 67 साल से नहीं नहाया था क्योंकि उनको पानी से डर लगता था लेकिन अपनी पहली स्नान के बाद ही उनकी मौत हो गई.

फाइल फोटो

Iran dirty man Amou Haji die after bathing: ईरान के आमू हाजी (World's Dirtiest Man) को दुनिया का सबसे गंदा आदमी माना जाता था. उन्होंने 67 साल से अपने शरीर पर पानी की एक बूंद तक नहीं डाली थी क्योंकि उन्हें पानी से डर लगता था. आमू हाजी का मानना था कि अगर वह नहाएंगे तो बीमार पड़ जाएंगे. अपनी मौत के बारे आमू हाजी की भविष्यवाणी को कुछ हद तक सही माना जा सकता है क्योंकि पहले स्नान के बाद ही उनकी मौत हो गई.

पहले स्नान के बाद आमू हाजी की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईरान के रहने वाले आमू हाजी की मौत हो गई है. इस वक्त उनकी उम्र 94 साल थी. दुनिया के सबसे गंदे आदमी के नाम का वर्ल्ड रिकॉर्ड आमू हाजी के नाम दर्ज था. करीब आधी सदी से ज्यादा आमू हाजी ने पानी को हाथ तक नहीं लगाया था और न ही उन्हें अपनी साफ-सफाई का कोई ध्यान था. कभी न नहाने के पीछे आमू हाजी का डर था कि अगर उन्होंने गलती से नहा लिया तो वह बीमार पड़ जाएंगे. शायद वह इस बारे में सही थे, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ महीनों पहले ही लोगों ने उनको पकड़कर नहला दिया था जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी और बीते रविवार उनकी मौत हो गई.

आमू पर बनी थी डॉक्यूमेंट्री

एक ईरानी मीडिया की मानें तो आमू हाजी के ऊपर “The Strange Life of Amou Haji” नाम से एक डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है. उनके बारे में कहा जाता है कि काफी कम उम्र में ही आमू हाजी ने दुनियादारी और लोगों से खुद को अलग कर लिया था. अद्भुत रिकार्ड वाले आमू की डाइट (Diet Of Amou Haji) भी उतनी ही अजीबोगरीब थी. आमू एक्सीडेंट या प्राकृतिक तरीके से मरे जानवरों का सड़ा मांस खाना पसंद करते थे. उनको नॉन वेज खाना ज्यादा पसंद था. जानवरों के सड़े मांस के अलावा अमोऊ को गंदे सड़े घरेलू साग-सब्जी के कचड़े भी पसंद थे.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news