Accident Video: बस के सामने अचानक गिर गया बच्चा, जान बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने किया ऐसा
Advertisement
trendingNow11219047

Accident Video: बस के सामने अचानक गिर गया बच्चा, जान बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने किया ऐसा

Traffic Police Video: सोशल मीडिया पर एक्सीडेंट का एक वीडियो वायरल हो रहा है. कुछ ही सेकेंड के वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे ट्रैफिक पुलिस ने एक बच्चे की जान बचाई.

Accident Video: बस के सामने अचानक गिर गया बच्चा, जान बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने किया ऐसा

Traffic Police: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सतर्क ट्रैफिक पुलिस वाले को एक बच्चे की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हुए दिखाई दिया. वह एक बस के सामने कूद गया और बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की. घटना के एक सीसीटीवी वीडियो में, सुंदर लाल नाम के हवलदार को ट्रैफिक कंट्रोल करते हुए देखा जा सकता है. तभी वहां से गुजर रहे ई-रिक्शा से एक बच्चा फिसलकर नीचे सड़क पर गिर जाता है. उसी दिशा में एक बड़ी बस आ रही थी, लेकिन उससे पहले ही ट्रैफिक पुलिस हवलदार ने छलांग लगाकर बच्चे को बस के सामने से हटा लिया.

ट्रैफिक पुलिस ने बचाई बच्चे की जान

जैसा कि हम वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिस ने तुरंत दौड़कर बच्चे को बचाया और उसकी मां को सौंप दिया. घटना का वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरण (Awnish Sharan) ने ट्विटर पर एक कैप्शन के साथ साझा किया, जिसमें लिखा, 'ट्रैफिक पुलिस के जवान सुंदर लाल.' ट्रैफिक पुलिस की त्वरित सोच और बच्चे को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालने के लिए नेटिजन्स प्रभावित हुए. लोगों ने ई-रिक्शा चालक की आलोचना की और समय रहते गाड़ी रोकने पर बस चालक की भी प्रशंसा की.

 

 

वीडियो देखकर लोगों ने कुछ यूं दिए रिएक्शन

वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'देखिए कैसे एक ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल एक बच्चे को संभावित हादसे से बचाता है. हमारा समय बचाने के लिए यातायात का प्रबंधन करने वाले और सड़कों पर घंटों खड़े होकर मेहनत करने वाले सभी लोगों को प्रणाम.' एक अन्य ने लिखा, 'पुलिसकर्मी और बस चालक की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना करें.' एक तीसरे ने कमेंट बॉक्स में लिखा, 'ई-रिक्शा से गिरने वाले वीडियो को देखकर लग रहा है कि यह सीन बेहद आम हो गया है क्योंकि ये लोग तेज रफ्तार में गाड़ी चलाते हैं. ज्यादातर लोग अपने मोबाइल को देखने में इतने व्यस्त रहते हैं कि आस-पास क्या हो रहा है, किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता. आशा है कि बच्चा सुरक्षित और स्वस्थ होगा.'

Trending news