Yatra Online IPO: आज खुल गया एक और IPO, ग्रे मार्केट प्राइस देखकर हो जाएंगे दंग, पैसा लगाने से पहले देखें प्राइस बैंड
Advertisement

Yatra Online IPO: आज खुल गया एक और IPO, ग्रे मार्केट प्राइस देखकर हो जाएंगे दंग, पैसा लगाने से पहले देखें प्राइस बैंड

Yatra Online IPO Details: भारत की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैवल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Yatra Online का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन (Yatra IPO Price Band) के लिए ओपन हो गया है.

Yatra Online IPO: आज खुल गया एक और IPO, ग्रे मार्केट प्राइस देखकर हो जाएंगे दंग, पैसा लगाने से पहले देखें प्राइस बैंड

Yatra IPO News: आज एक और धमाकेदार कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है. भारत की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैवल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Yatra Online का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन (Yatra IPO Price Band) के लिए ओपन हो गया है. इसमें आप एक लॉट के लिए भी पैसा लगा सकते हैं. आप 20 तारीख तक इसमें पैसा लगा सकते हैं. आइए चेक करें आईपीओ की डिटेल्स

कितने शेयर्स होंगे जारी 

आपको बता दें इस आईपीओ के तबत कंपनी राइट्स इश्यू के जरिए 62.01 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. इस दौरान कंपनी के प्रमोटर टीएचसीएल को 2,62,7,697 इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. कंपनी ने बताया है कि वह 602 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी जारी करेगी.

OFS भी होगा

कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारक भी 1.218 करोड़ शेयरों की बिक्री ऑफर फोर सेल (OFS) के जरिए शेयर्स ले सकते हैं. अपर प्राइस बैंड के हिसाब से इस इश्यू का आकार 775 करोड़ रुपये का है.

Yatra Online IPO

>> कब ओपन होगा आईपीओ - 15 सितंबर 2023

>> कब बंद होगा आईपीओ - 20 सितंबर 2023

>> मिनिमम निवेश - 14175 रुपये

>> प्राइस रेंज - 135-142 रुपये

>> लॉट साइज - 105

>> इश्यू साइज - 776 करोड़

कितना है GMP?

अगर ग्रे मार्केट की बात की जाए तो अनलिस्टेड मार्केट में यात्रा ऑनलाइन के शेयर का जीएमपी 0 दिखा रहा है, जिसका मतलब होता है कि यह शेयर न तो प्रीमियम पर है और न ही डिस्काउंट पर है. कंपनी के स्टॉक इस समय अनलिस्टिड मार्केट में 142 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. 

कंपनी कहां करेगी पैसे का इस्तेमाल?

इस आईपीओ के जरिए जुटाए गए पैसे का इस्तेमाल कंरनी रणनीतिक निवेश, अधिग्रहण, प्रौद्योगिकी अनुकूलन और वृद्धि योजनाओं पर करेगी. कंपनी ने बताया है कि वह करीब 150 करोड़ का फंड स्ट्रेटेजिक इनवेस्टमेंट, एक्विजिशन  समेत कई कामों के लिए होगा. वहीं, टेक्नोलॉजी के लिए भी पैसे का इस्तेमाल होगा. 

26 तक वापस मिल जाएगा पैसा

यात्रा ऑनलाइन का आईपीओ अलॉटमेंट 25 सितंबर तक पूरा हो जाएगा और शेयर बाजार में इसके लिस्ट 28 या 29 सितंबर को होने की उम्मीद है.वहीं, जिन भी निवेशकों को आईपीओ के तहत शेयर्स नहीं मिलेंगे उन लोगों को 26 सितंबर तक पैसा वापस कर दिए जाएगा. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

यह ट्रैवलटेक की स्टार्टअप कंपनी है. ऑपरेटिंग रेवेन्यू के मामले में यह भारत में तीसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी है

Trending news