Earn Money: 15 साल में करोड़पति बनाती है ये स्कीम, हर महीने देने होंगे सिर्फ इतने पैसे
Advertisement
trendingNow11458920

Earn Money: 15 साल में करोड़पति बनाती है ये स्कीम, हर महीने देने होंगे सिर्फ इतने पैसे

Mutual fund 15 15 15 rule: करोड़पति बनने का सपना देखने वालों के लिए इस खबर में बहुत कुछ है. यहां एक ऐसे निवेश के बारे में बताया गया है जो आपको सिर्फ 15 सालों में करोड़पति बना सकता है.

फाइल फोटो

Best investment tips: दुनियाभर में तरह-तरह की निवेश स्कीम है जो लोगों को करोड़पति बनाने के दावे करती है लेकिन किसी भी स्किम में निवेश करने से पहले हमें उससे जुड़ी सारी जानकारियां पता होनी चाहिए. वरना निवेश के बाद लॉस का खतरा बढ़ जाता है. यहां एक ऐसे सिक्योर निवेश के बारे में बताया जा रहा है जो आपको सिर्फ 15 सालों में करोड़पति बना सकता है. 15-15-15 का यह निवेश आपके बचत को बढ़ाता है और भविष्य को एक सुरक्षा देता है.

क्या है 15-15-15 नियम का निवेश

यहां लिखे गए 15 का मतलब है 15 फीसदी ग्रोथ रेट, 15 साल इंवेस्टमेंट टाइमिंग और 15 हजार मंथली अमाउंट है. यानी की आपको इस स्किम में 15 साल तक हर महीने 15 हजार रुपये जोड़ना है जो यह आपको समय सीमा पूरी होने पर करोड़पति बना देगा. आप जानकर चौंक जाएंगे लेकिन इस राशि पर आपको 73 लाख रुपये का मोटा फायदा होता है. इस तरह से महज 15 साल में आपके खाते में 1 करोड़ रुपये की बड़ी राशि होगी. इस निवेश से आपको 15 फीसदी तक रिटर्न मिलने की संभावना है. SIP की इस लॉन्ग टर्म योजना में इंवेस्ट करने पर आपके पैसे भी सुरक्षित रहते हैं. 15 सालों में आप इस योजना के जरिए कुल 27 लाख रुपये जोड़ते हैं जिस पर आपको 73 लाख का लाभ होता है.

SIP का फायदा

SIP निवेश का एक तरीका है. SIP की गणना चक्रवृद्धि ब्याज के आधार पर की जाती है. अगर आप इसमें निवेश करते हैं तो यह चक्रवृद्धि ब्याज बढ़ने के साथ मोटा फायदा देता है. इस स्किम में 20 साल की उम्र से अगर आप निवेश करना शुरू करते हैं तो 35 साल की छोटी उम्र में ही आप करोड़पति बन जाते हैं. अगर आप 25 साल की उम्र में इसमें निवेश करते हैं तो 40 साल में आपको इसका लाभ मिलता है. इसी तरह 30 की उम्र में निवेश करने वाले को 45 की उम्र में इसका लाभ मिलता है. यह स्किम आप जितनी जल्दी शुरू कर देगें यह उतना ही अधिक आपको फायदा देगी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news