Share Market: 57 Smallcap शेयरों ने किया मालामाल, बीते हफ्ते कमजोर बाजार के बावजूद दिया Double Digit Return
Advertisement

Share Market: 57 Smallcap शेयरों ने किया मालामाल, बीते हफ्ते कमजोर बाजार के बावजूद दिया Double Digit Return

Smallcap Stocks: सप्ताह के दौरान वैश्विक संकेतों से इक्विटी बाजारों के प्रभावित होने के कारण कम से कम 57 स्मॉलकैप शेयरों ने डबल डिजिट रिटर्न दिया है. स्मॉलकैप में ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने लगभग 33% पर उच्चतम रिटर्न की पेशकश की है. इसके बाद न्यूक्लियस सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट्स और श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंफ्रास्ट्रक्चर ने क्रमशः 29% और 26% का रिटर्न दिया.

Share Market: 57 Smallcap शेयरों ने किया मालामाल, बीते हफ्ते कमजोर बाजार के बावजूद दिया Double Digit Return

Smallcap Stocks Investment: शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहता है. वहीं पिछले हफ्ते शेयर मार्केट में काफी उठापटक देखने को मिली. इस हलचल के कारण काफी कंपनियों के शेयरों में दबाव देखने को मिला तो वहीं कुछ शेयर ने बढ़िया रिटर्न भी दिया. शेयर बाजार में ऐसा काफी कम देखने को मिलता है, जब कमजोर रुख के बावजूद स्मॉलकैप कंपनियां बढ़िया प्रदर्शन करे. ऐसे में पिछले हफ्ते 50 से ज्यादा स्मॉलकैप कंपनियों ने शानदार रिटर्न दिया है. 57 Smallcap Stock ऐसे हैं, जिन्होंने पिछले हफ्ते डबल डिजिट का रिटर्न दिया है. आइए जानते हैं इनके बारे में...

डबल डिजिट रिटर्न
सप्ताह के दौरान वैश्विक संकेतों से इक्विटी बाजारों के प्रभावित होने के कारण कम से कम 57 स्मॉलकैप शेयरों ने डबल डिजिट रिटर्न दिया है. स्मॉलकैप में ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने लगभग 33% पर उच्चतम रिटर्न की पेशकश की है. इसके बाद न्यूक्लियस सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट्स और श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंफ्रास्ट्रक्चर ने क्रमशः 29% और 26% का रिटर्न दिया.

स्मॉलकैप सेक्टर
इसके अलावा स्मॉलकैप सेक्टर में तीन अन्य स्टॉक इंडियाबुल्स रियल एस्टेट (23%), हिंदवेयर होम इनोवेशन (20.78%) और डिक्सन टेक्नोलॉजीज (20.61%) ने सप्ताह के दौरान 20% से अधिक रिटर्न की पेशकश की है. ऑनवर्ड टेक्नोलॉजीज, श्रेयस शिपिंग, वोल्टैम्प ट्रांसफॉर्मर्स, जौटी एग्रो केमिकल्स, एप्टेक, फाइनोटेक्स केमिकल, सुजलॉन एनर्जी सहित लगभग 51 शेयरों ने उक्त अवधि में 10-20% के बीच रिटर्न दिया है.

शेयर मार्केट
वहीं मिडकैप सेक्टर में, तीन शेयरों बालकृष्ण इंडस्ट्रीज, सीजी पावर और बजाज होल्डिंग्स एंड इंवेस्टमेंट्स ने डबल डिजिट में रिटर्न की पेशकश की है. सेंसेक्स में, ITC 5.57% की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहा. लार्जकैप शेयरों में सन फार्मा, टेक महिंद्रा और विप्रो भी शीर्ष पर रहे. सेक्टर के लिहाज से एसएंडपी बीएसई आईटी इंडेक्स सबसे ज्यादा 4 फीसदी चढ़ा, इसके बाद हेल्थकेयर शेयरों में 3 फीसदी की बढ़त रही.

जरूर पढ़ें:                                                                

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news