Upcoming IPO: शेयर बाजार में कमाई का फ‍िर मौका, इन दो कंपन‍ियों के आईपीओ को म‍िली मंजूरी
Advertisement

Upcoming IPO: शेयर बाजार में कमाई का फ‍िर मौका, इन दो कंपन‍ियों के आईपीओ को म‍िली मंजूरी

Motisons Jewellers IPO: सेबी (SEBI) की तरफ से मंगलवार को द‍िए गए अपडेट के अनुसार दोनों कंपनियों ने इस साल मार्च में सेबी के शुरुआती दस्‍तावेज दोबारा दाखिल किए थे. इसके बाद 28-31 अगस्त के बीच इसकी ऑब्जर्वेशन शीट म‍िली.

Upcoming IPO: शेयर बाजार में कमाई का फ‍िर मौका, इन दो कंपन‍ियों के आईपीओ को म‍िली मंजूरी

Samhi Hotels IPO: अगर आप भी आईपीओ में न‍िवेश के जर‍िये इनकम करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है. साम्ही होटल्स और जयपुर की र‍िटेल ज्‍वैलरी कंपनी मोटिसंस ज्वैलर्स को इनीश‍ियल पब्‍ल‍िक ऑफ‍िर‍िंग (IPO) के जरिये धन जुटाने के लिए मार्केट रेग्‍युलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई है. सेबी (SEBI) की तरफ से मंगलवार को द‍िए गए अपडेट के अनुसार दोनों कंपनियों ने इस साल मार्च में सेबी के शुरुआती दस्‍तावेज दोबारा दाखिल किए थे. इसके बाद 28-31 अगस्त के बीच इसकी ऑब्जर्वेशन शीट म‍िली.

सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी दोनों पर ल‍िस्‍टेड होंगे शेयर

सेबी के अनुसार ऑब्जर्वेशन शीट का तात्पर्य शुरुआती शेयर बिक्री शुरू करने के लिए उसकी मंजूरी से है. दस्‍तावेजों के अनुसार, साम्ही होटल्स ने एक आईपीओ का प्रस्ताव रखा है, जिसमें 1000 करोड़ रुपये के नए इक्‍व‍िटी शेयर और मौजूदा शेयरहोल्‍डर्स की तरफ से 90 लाख इक्‍व‍िटी शेयर की बिक्री पेशकश (OFS) शामिल है. जयपुर की र‍िटेल ज्‍वैलर कंपनी मोटिसंस ज्वैलर्स के आईपीओ में 3.34 करोड़ नए इक्‍व‍िटी शेयर शामिल हैं. इसमें क‍िसी प्रकार की बिक्री पेशकश (OFS) शामिल नहीं है. दोनों कंपनियों के शेयर सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी दोनों पर ल‍िस्‍टेड क‍िये जाएंगे.

8 सितंबर तक सब्सक्राइब्ड कर सकेंगे
इसके अलावा हेल्थकेयर सेक्टर से संबंध‍ित कंपनी ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स का इश्यू 6 सितंबर 2023 को ओपन होगा. इस आईपीओ के ल‍िए इच्‍छुक न‍िवेशक 8 सितंबर तक सब्सक्राइब्ड कर सकेंगे. कंपनी की तरफ से 695-735 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया है. इसके बाद कंपनी के शेयर्स को 18 सितंबर के ल‍िए स्टॉक एक्सचेंज पर ल‍िस्‍ट क‍िया जाएगा.

सीवेज इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ा काम करने वाली कंपनी ईएमएस लिमिटेड (EMS Limited) का आईपीओ 8 सितंबर को खुलेगा. इसमें आप 12 सितंबर तक निवेश कर सकते हैं. कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 200 से 211 रुपये तय क‍िया है. इसका आईपीओ साइज 321.24 करोड़ रुपये का है. इस इश्यू में 146 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर और 175 करोड़ रुपये तक का ऑफर फॉर सेल शामिल है.

Trending news