SBI ने झटका देने के बाद दी ऐसी खबर, सुनकर खुश हो जाएंगे; अब म‍िलेगा ज्‍यादा फायदा
Advertisement

SBI ने झटका देने के बाद दी ऐसी खबर, सुनकर खुश हो जाएंगे; अब म‍िलेगा ज्‍यादा फायदा

SBI RD: बैंक की तरफ से नए रेट 15 फरवरी 2023 से लागू कर द‍िये गए हैं. आप एसबीआई (SBI) में म‍िन‍िमम 100 रुपये से आरडी की शुरू कर सकते हैं.

SBI ने झटका देने के बाद दी ऐसी खबर, सुनकर खुश हो जाएंगे; अब म‍िलेगा ज्‍यादा फायदा

State Bank of India: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) ने ग्राहकों को झटका देने के तुरंत बाद बड़ी खुशखबरी दी है. एसबीआई (SBI) ने र‍िकर‍िंग ड‍िपॉज‍िट (RD) पर म‍िलने वाली ब्‍याज दर में बढ़ोतरी कर दी है. बैंक की तरफ से नए रेट 15 फरवरी 2023 से लागू कर द‍िये गए हैं. आप एसबीआई (SBI) में म‍िन‍िमम 100 रुपये से आरडी की शुरू कर सकते हैं. आरडी अकाउंट को आप 12 महीने से लेकर 10 साल तक के ल‍िए खुलवा सकते हैं. एफडी की तरह सीन‍ियर स‍िटीजन को आरडी अकाउंट पर ज्‍यादा ब्याज म‍िलता है.

आरडी पर 6.5 से 7 प्रत‍िशत के बीच ब्‍याज
सामान्‍य ग्राहकों के ल‍िए एसबीआई (SBI) की आरडी पर ब्‍याज दर 6.5 प्रत‍िशत से 7 प्रत‍िशत के बीच है. वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों के ल‍िए ब्‍याज दर 50 बेस‍िस प्‍वाइंट ज्‍यादा है. एक साल से ज्‍यादा और दो साल से कम की आरडी पर ब्‍याज दर 6.8 प्रत‍िशत है. इससे पहले एसबीआई (SBI) की तरफ से छोटी म‍ियाद वाले लोन की ब्‍याज दर में 0.10 प्रतिशत का इजाफा क‍िया गया. बैंक ने ब्‍याज दर में बढ़ोतरी आरबीआई (RBI) की तरफ से रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद की है.

यद‍ि आपने से बैंक से लोन ले रखा है या लेना चाहते हैं तो आपको पहले से ज्‍यादा ब्‍याज और ईएमआई चुकानी होगी. एसबीआई (SBI) की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार बैंक ने एक दिन की कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (MCLR) को 0.10 प्रतिशत बढ़ाकर 7.95 प्रतिशत कर दिया गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news