Special FD Scheme: SBI, IDBI समेत इन 5 एफडी में कर लें निवेश, 31 मार्च तक है मौका, मिलेगा शानदार इंटरेस्ट रेट
Advertisement

Special FD Scheme: SBI, IDBI समेत इन 5 एफडी में कर लें निवेश, 31 मार्च तक है मौका, मिलेगा शानदार इंटरेस्ट रेट

FD Interest Rates: अपने कस्टमर्स के लिए एसबीआई, एचडीएफसी और आईडीबीआई समेत कई बैंकों की ओर से स्‍पेशल एफडी स्‍कीम चलाई जा रही है. इन एफडी में इन्वेस्ट करने के लिए अब चंद ही दिन बाकी हैं, क्योंकि बैंक्स 1 अप्रैल से ये स्पेशल एफडी क्लोज करने जा रहे हैं. 

Special FD Scheme: SBI, IDBI समेत इन 5 एफडी में कर लें निवेश, 31 मार्च तक है मौका, मिलेगा शानदार इंटरेस्ट रेट

FD Interest Rates: बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम उन निवेशकों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है, जिन्हें निवेश के लिए सुरक्षित साधन की तलाश रहती है. दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में इजाफा करने के बाद, अब एफडी की ब्‍याज दरें महंगाई दर को पछाड़ रही है.

अपने कस्टमर्स के लिए भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI), एचडीएफसी (HDFC Bank) और आईडीबीआई (IDBI Bank) समेत कई बैंकों की ओर से स्‍पेशल एफडी स्‍कीम चलाई जा रही है. ऐसे में अगर आप अच्छे रिटर्न वाली एफडी कराना चाहते हैं तो ये 5 एफडी आपके लिए निवेश के बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं.

IDBI Naman Senior Citizen Deposit
IDBI बैंक की नमन सीनियर सिटीजन डिपॉजिट स्‍कीम 31 मार्च को बंद कर दी जाएगी है. 
इसमें 1-10 साल के लिए पैसा लगाया जा सकता है और आपको न्यूनतम 10,000 रुपये का निवेश करना होगा. 
1 से अधिक और दो साल से कम की एफडी पर 7.50 फीसदी इंटरेस्ट रेट मिलेगा.
3 से 5 साल की अवधि की एफडी पर 7.25 प्रतिशत की दर से ब्‍याज मिलेगा

Ind Shakti 555 Days
इंडियन बैंक ने इंड शक्ति 555 डेज नाम से विशेष रिटेल एफडी चलाई है, जो 31 मार्च को बंद कर दी जाएगी. 
इसमें 555 दिनों के लिए निवेश किया जा सकता है. इसमें 5,000 से लेकर 2 करोड़ रुपये से कम निवेश करने पर रेग्यूलर कस्टमर को 7 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.50 फीसदी की दर से ब्‍याज मिलेगा. 

SBI Amrit Kalash
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अमृत कलश नाम से एक एफडी लॉन्च की थी. इसमें 31 मार्च 2023 तक निवेश कर सकते हैं. इसमें सीनियर सिटीजन  को 7.60 फीसदी और रेग्यूलर कस्टमर के लिए 7.10 फीसदी की ब्याज मिलेगा. 

SBI WeCare FD 
यह एक विशेष एफडी स्कीम है जो सिर्फ सीनियर सिटीजन के लिए 31 मार्च 2023 तक उपलब्ध है. इसमें मिनिमम 5 साल और मैक्सिमम 10 साल के लिए निवेश किया जा सकता है, जिसमें 7.25 फीसदी की दर से ब्‍याज दिया जाएगा.

Sinior Citizen Care FD
एचडीएफसी बैंक की सीनियर सिटीजन केयर एफडी में 31 मार्च तक पैसा  लगाया जा सकता है. सीनियर सिटीजन के लिए इसमें 7.75 फीसदी ब्‍याज मिलेगा.

Trending news