Restaurants Food: रेस्टोरेंट में जाएं तो आंख बंद करके न खर्च करें पैसा, इस तरीके से बचा लेंगे काफी रुपये
Advertisement

Restaurants Food: रेस्टोरेंट में जाएं तो आंख बंद करके न खर्च करें पैसा, इस तरीके से बचा लेंगे काफी रुपये

Food Order: लोग घर पर तो खाना खाते ही हैं लेकिन कई बार रेस्टोरेंट में भी खाना खाने जाते हैं. रेस्टोरेंट महंगे और सस्ते दोनों तरह के हो सकते हैं लेकिन कभी भी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाएं तो कुछ अमाउंट भी सेव कर सकते हैं, जिससे बचत हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कुछ टिप्स के बारे में जो रेस्टोरेंट में खाना खाने जाने पर सेविंग करने के लिए काम आएंगी.

Restaurants Food: रेस्टोरेंट में जाएं तो आंख बंद करके न खर्च करें पैसा, इस तरीके से बचा लेंगे काफी रुपये

Online Food Order: शरीर को ऊर्जा देने के लिए खाना काफी जरूरी है. वहीं लोग घर पर तो खाना खाते ही हैं लेकिन कई बार रेस्टोरेंट में भी खाना खाने जाते हैं. रेस्टोरेंट महंगे और सस्ते दोनों तरह के हो सकते हैं लेकिन कभी भी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाएं तो कुछ अमाउंट भी सेव कर सकते हैं, जिससे बचत हो सकती है. ऐसे में आइए जानते हैं कुछ टिप्स के बारे में जो रेस्टोरेंट में खाना खाने जाने पर सेविंग करने के लिए काम आएंगी.

बजट बनाएं
रेस्टोरेंट में खाना खाने से पहले ही बजट बना लें कि आपको वहां पर कितना खर्च करना है. जब आप एक बजट बना लेंगे तो आप उसी हिसाब से खाना ऑर्डर करेंगे और अपने बजट से ऊपर नहीं जाएंगे. वहीं अगर रेस्टोरेंट जाने से पहले बजट तैयार नहीं करेंगे तो बेहिसाब पैसा खर्च हो सकता है.

डिस्काउंट
जब भी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाएं तो चेक करें कि उस रेस्टोरेंट में किस प्रकार का डिस्काउंट मिल रहे हैं. साथ ही चेक करें कि ऑनलाइन पेमेंट करने या फिर क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर भी कोई थर्ड पार्टी से डिस्काउंट या कूपन मिल रहे हैं या नहीं. इससे भी अच्छी सेविंग की जा सकती है.

शनिवार-रविवार और हॉलिडे के दिन न जाएं
अगर आपको रेस्टोरेंट जाना है तो इस बात का ध्यान रखें कि शनिवार, रविवार और किसी हॉलिडे के दिन न जाएं क्योंकि ज्यादातर मामलों में अच्छे और बड़े रेस्टोरेंट में इन दिनों सामान्य दिन के मुकाबले खाना थोड़ा महंगा होता है. ऐसे में इन दिनों में जाने से बचें.

सामान्य पानी
रेस्टोरेंट में आपके पास दोनों विकल्प मौजूद होते हैं कि आप सामान्य पानी भी पी सकते हैं और बॉटल वॉटर भी पी सकते हैं. अगर आप बॉटल वॉटर पीते हैं तो उसके चार्ज एक्स्ट्रा होते हैं. ऐसे में पैसे बचाने के लिए नॉर्मल पानी पीने से आपके पैसे बच सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news