Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन के त्योहार पर बहन को दें ये फाइनेंशियल गिफ्ट, जिंदगी भर करेगी गुणगान
Advertisement
trendingNow11825980

Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन के त्योहार पर बहन को दें ये फाइनेंशियल गिफ्ट, जिंदगी भर करेगी गुणगान

FD and RD: बहन के नाम से आरडी की शुरुआत भी की जा सकती है. आरडी के जरिए हर महीने एक निश्चित राशि को बैंक खाते या फिर पोस्ट ऑफिस खाते में जमा करवाया जाता है और इस पर ब्याज हासिल होता है. वहीं जितनी अवधि के लिए आरडी खाता खुलवाएंगे, उतनी अवधि तक एक निश्चित राशि इस खाते में जमा करनी होगी.

Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन के त्योहार पर बहन को दें ये फाइनेंशियल गिफ्ट, जिंदगी भर करेगी गुणगान

Raksha Bandhan Festival: रक्षाबंधन का त्योहार नजदीक है. इस साल 30 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. इस दिन बहनें अपने भाई के हाथ में राखी बांधती है. वहीं भाई भी इस दिन बहनों को खुशी से कुछ उपहार भी देते हैं. हालांकि अब भाई अपनी बहन को फाइनेंशियल गिफ्ट देकर भी उन्हें खुश कर सकता है और उनके जीवन को आर्थिक तौर पर मजबूत कर सकता है. आइए जानते हैं कि भाई इस राखी में अपनी बहन को क्या-क्या फाइनेंशियली गिफ्ट दे सकते हैं...

एफडी करवाएं
भाई अपने बहन के नाम से इस रक्षाबंधन पर एफडी करवा सकते हैं. एफडी के जरिए एक निश्चित अमाउंट पर ब्याज हासिल किया जा सकता है. इस ब्याज की दर निश्चित ही होती है. एफडी किसी बैंक में खोली जा सकती है या फिर बहन के नाम से ही किसी पोस्ट ऑफिस में खोली जा सकती है.

आरडी करवाएं
बहन के नाम से आरडी की शुरुआत भी की जा सकती है. आरडी के जरिए हर महीने एक निश्चित राशि को बैंक खाते या फिर पोस्ट ऑफिस खाते में जमा करवाया जाता है और इस पर ब्याज हासिल होता है. वहीं जितनी अवधि के लिए आरडी खाता खुलवाएंगे, उतनी अवधि तक एक निश्चित राशि इस खाते में जमा करनी होगी.

शेयर खरीदें
आप अपने बहन का डीमैट अकाउंट खुलवाएं और उस अकाउंट में बहन के लिए कुछ अच्छी कंपनियों के शेयर खरीदकर उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. ऐसे में जैसे-जैसे शेयर की ग्रोथ होगी, उनका मुनाफा भी बढ़ता जाएगा. शेयर के जरिए बहन को अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

गोल्ड खरीदें
अगर आप रक्षाबंधन को पारंपरिक तरीके से बहन को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं तो गोल्ड गिफ्ट किया जा सकता है. इंवेस्टमेंट के लिहाज से बहन को गोल्ड के सिक्के गिफ्ट किए जा सकते हैं या फिर बहन को कुछ ज्वैलरी गिफ्ट की जा सकती है.

Trending news