Pyramid Technoplast के शेयर पहले दिन 7 फीसदी चढ़े, लिस्टिंग के बाद आई जोरदार तेजी
Advertisement

Pyramid Technoplast के शेयर पहले दिन 7 फीसदी चढ़े, लिस्टिंग के बाद आई जोरदार तेजी

Pyramid Technoplast Share: कंपनी  शेयरों की आज ही बाजार में लिस्टिंग हुई है. बीएसई पर कंपनी के शेयर 166 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 11.44 प्रतिशत बढ़कर 185 रुपये पर लिस्ट हुए थे.

Pyramid Technoplast के शेयर पहले दिन 7 फीसदी चढ़े, लिस्टिंग के बाद आई जोरदार तेजी

Pyramid Technoplast Share Price: पैकेजिंग कंपनी पिरामिड टेक्नोप्लास्ट लिमिटेड (pyramid technoplast ltd) का शेयर अपने कारोबार के पहले दिन मंगलवार को लगभग 7 फीसदी की बढ़त के साथ क्लोज हुआ है. कंपनी  शेयरों की आज ही बाजार में लिस्टिंग हुई है. बीएसई पर कंपनी के शेयर 166 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 11.44 प्रतिशत बढ़कर 185 रुपये पर लिस्ट हुए थे. 

लिस्टिंग के बाद स्टॉक में दिखी थी मुनाफावसूली
आपको बता दें लिस्टिंग के बाद में कंपनी का स्टॉक 13.25 फीसदी तक बढ़ गया. वहीं, लिस्टिंग के तुरंत बाद ही कंपनी के शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिली थी. मुनाफावसूली के दौरान कंपनी के स्टॉक में बड़ी गिरावट देखने को मिली. 

NSE पर भी प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग
इसी तरह पिरामिड टेक्नोप्लास्ट का शेयर एनएसई पर 12.65 प्रतिशत के उछाल के साथ 187 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ. कारोबार के अंत में यह सात प्रतिशत की बढ़त के साथ 177.65 रुपये पर बंद हुआ.

IPO में 151-166 था प्राइस बैंड 
मौजूदा मूल्यांकन पर कंपनी का बाजार पूंजीकरण 646.49 करोड़ रुपये है. कंपनी के आईपीओ को 18.29 गुना अभिदान मिला था. आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 151 से 166 रुपये प्रति शेयर था.

18 अगस्त को हुआ था ओपन
पिरामिड टेक्नोप्लास्ट आईपीओ को 18 अगस्त को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था और 22 अगस्त को क्लोज हो गया था. आईपीओ को दौरान शेयर को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. गैर-संस्थागत निवेशकों (non-institutional investors) की कैटेगरी को सबसे अधिक 32.24 गुना सब्सक्राइब किया गया, इसके बाद खुदरा हिस्से को 14.72 गुना सब्सक्राइब किया गया. योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए आरक्षित कैटेगरी  को लगभग 10 गुना सब्सक्रिप्शन मिला.

क्या है कंपनी का कारोबार?
कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो यह एक इंडस्ट्रियल पैकेजिंग कंपनी है जो पॉलिमर बेस्ड मोल्डेड प्रोडक्ट्स बनाने का कारोबार करती है. बता दें इसके इस्तेमाल केमिकल, एग्रोकेमिकल, स्पेशियालिटी केमिकल और फार्मा कंपनियों के द्वारा किया जाता है.

इनपुट एजेंसी के साथ

Trending news