Government Banks: इस सरकारी बैंक में पैसा लगाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, सिर्फ 6 महीने में डबल हो गया पैसा
topStories1hindi1478097

Government Banks: इस सरकारी बैंक में पैसा लगाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, सिर्फ 6 महीने में डबल हो गया पैसा

Double Money Stock: इस समय सरकारी बैंक निवेशकों के पैसे को तेजी से दोगुना कर रहे हैं. अगर आप भी अपने 5 लाख को 10 लाख बनाना चाहते हैं तो सरकारी बैंक में पैसा लगाना एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों के पैसे को सिर्फ 6 महीने में ही डबल कर दिया है.

Government Banks: इस सरकारी बैंक में पैसा लगाने वालों की हुई बल्ले-बल्ले, सिर्फ 6 महीने में डबल हो गया पैसा

Government Bank Shares: इस समय सरकारी बैंक निवेशकों के पैसे को तेजी से दोगुना कर रहे हैं. अगर आप भी अपने 5 लाख को 10 लाख बनाना चाहते हैं तो सरकारी बैंक में पैसा लगाना एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों के पैसे को सिर्फ 6 महीने में ही डबल कर दिया है. इस शेयर का नाम पंजाब एंड सिंध बैंक है, जिसने 6 महीने में ही 124.26 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. 

आज भी शेयर में है 8 फीसदी से ज्यादा की बढ़त
शेयर मार्केट में आज भी पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयर 8.06 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. बैंक के शेयर 8 फीसदी की तेजी के साथ 34.20 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. वहीं, अगर पिछले 5 दिनों का चार्ट देखेंगे तो 5 दिसंबर को शेयर की कीमत 24.80 रुपये के लेवल पर थी और सिर्फ 5 कारोबारी दिनों में शेयर ने 37.90 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस अवधि में ये स्टॉक 9 रुपये से ज्यादा चढ़ा है. 

एक महीने में दिया 79 फीसदी का रिटर्न
अगर एक महीने पहले किसी निवेशक ने इस स्टॉक में निवेश किया होता तो उसको 79.53 फीसदी का रिटर्न मिला होगा. इस अवधि में स्टॉक 15 रुपये बढ़ा है. 

6 महीने में दिया 124 फीसदी का रिटर्न
6 महीने पहले यानी 9 जून को इस शेयर की वैल्यू 15 रुपये के लेवल पर थी और आज इन 6 महीनों में बैंक के शेयरों में 124.26 फीसदी की बढ़ देखने को मिली है.इस दौरान शेयर ने मार्केट में 52 हफ्ते का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. शेयर का रिकॉर्ड लेवल 34.80 रुपये है.

आरबीआई के फैसला का पड़ा असर
रिजर्व बैंक की ओर से रेपो रेट्स में किए गए इजाफे के बाद पब्लिक सेक्टर बैंक के शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिली है. इस समय ये स्टॉक अपने 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर ट्रेड कर रहा है. अगर किसी भी निवेशक ने इस शेयर में 5 लाख का निवेश किया होता तो आज उसको बदले में 10 लाख से भी ज्यादा राशि मिलती. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news