Earn Money: अब मेडिकल स्टोर खोलकर करें कमाई, हर महीने होगा मोटा प्रॉफिट!
Advertisement

Earn Money: अब मेडिकल स्टोर खोलकर करें कमाई, हर महीने होगा मोटा प्रॉफिट!

Earn Money With Business: आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर (ayurvedic medicine store) की डिमांड आजकल काफी ज्यादा है. खास बात यह है कि इस तरह की दवाइयों के कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं, जिसकी वजह से लोग इन दवाइयों पर काफी भरोसा करते हैं. 

Earn Money: अब मेडिकल स्टोर खोलकर करें कमाई, हर महीने होगा मोटा प्रॉफिट!

Business Idea: आजकल आप देख रहे होंगे कि आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर आपको काफी जगह देखने को मिलते है जिस तरह ऐलोपैथिक मेडिकल स्टोर होते है. उसी तरह आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर (ayurvedic medicine store) भी होते हैं. यहां पर सिर्फ आपको आयुर्वेदिक दवाइयां ही मिलेगी. इसकी डिमांड आज के समय में बहुत ही ज्यादा है. खास बात यह है कि इस तरह की दवाइयों के कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं, जिसकी वजह से लोग इन दवाइयों पर काफी भरोसा करते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर ओपन करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. 

आयुर्वेदिक दवाओं की दुकान कैसे शुरू करें
आयुर्वेदिक दवाओं के बिजनेस को कोई भी व्यक्ति आसानी से शुरू कर सकता हैं क्योंकि इस तरह की दवाओं को बेचने के लिए ड्रग लाइसेंस की जरूरत नहीं होती हैं. इसलिए इस तरह का बिजनेस शुरू करने वाले अपने स्टोर के माध्यम से न सिर्फ आयुर्वेदिक बल्कि हर्बल, यूनानी और कुछ कॉस्मेटिक उत्पाद जिन्हें बेचने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होती, वह भी बेच सकता है. 

बिजनेस के लिए सही जगह
यदि आप चाहते हैं कि आयुर्वेदिक दवाओं की दुकान का यह बिजनेस अच्छा चले तो उसे किसी प्राइम लोकेशन मे शुरू करना चाहिए, जहां पर बाजार हो और दिन भर भीड़-भाड़ रहती हो, जिससे लोगों को अपके बिजनेस के बारे में पता चलेगा. 

बिजनेस के लिए सामान कहां से खरीदें
आप अपने आसपास या फिर पॉपुलर मार्केट से होलसेल रेट पर दवाइयां खरीद सकते हैं या आप सीधा Ayurvedic Medicine कंपनियों से डायरेक्ट संपर्क कर सकते हैं. अगर आपका संपर्क डायरेक्ट कंपनियों से रहेगा तो आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. डायरेक्ट आपके स्टोर तक माल पहुंच जाएगा और होलसेल से भी कम प्राइस रेट में आपको दवाइयां उपलब्ध हो जाएंगी.

बिना डिग्री के आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर खोल सकते है क्या?
बिना डिग्री के आप स्टोर ओपन नहीं कर सकते हैं. अगर आप पहले से ही स्टोर चला रहे हैं या फिर आपके पास 10 साल का एक्सपीरियंस है तो आप स्टोर ओपन कर सकते हैं नहीं तो आपको अपना मेडिकल स्टोर बंद करना होगा. इसके अलावा आप पर कभी भी फाइन का नोटिस आ सकता है. यिद आपके किसी सगे-संबधी के पास इस तरह की डिग्री है तो आप लाइसेंस ले सकते हैं. 

डिस्क्लेमर - यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में बताया जाता है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले सलाह कर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news