Go First पर आया बड़ा अपडेट, अब इस याचिका पर मांगा गया जवाब
Advertisement

Go First पर आया बड़ा अपडेट, अब इस याचिका पर मांगा गया जवाब

NCLT की समक्ष याचिका दायर करने वाली कंपनियों बीओसी एविएशन (आयरलैंड), जैक्सन स्क्वायर एविएशन आयरलैंड और इंजन लीज फाइनेंस बीवी हैं. एनसीएलटी की दो सदस्यीय पीठ ने आईआरपी को दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 15 जून को होगी.

Go First पर आया बड़ा अपडेट, अब इस याचिका पर मांगा गया जवाब

Airline: गो फर्स्ट की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने गो फर्स्ट से जवाब मांगा है. राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने सोमवार को विमान वापस लेने की तीन पट्टेदारों की याचिका पर गो फर्स्ट के अंतरिम समाधान पेशेवर (आईआरपी) से एक हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है. विमान पट्टे पर देने वाली इन तीन कंपनियों ने वाडिया समूह की फर्म से अपने विमानों और इंजनों को वापस लेने के लिए याचिका दायर की थी.

एनसीएलटी
एनसीएलटी की समक्ष याचिका दायर करने वाली कंपनियों बीओसी एविएशन (आयरलैंड), जैक्सन स्क्वायर एविएशन आयरलैंड और इंजन लीज फाइनेंस बीवी हैं. एनसीएलटी की दो सदस्यीय पीठ ने आईआरपी को दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 15 जून को होगी.

पट्टे पर दिए विमान
जैक्सन स्क्वायर एविएशन आयरलैंड ने लगभग आठ विमान पट्टे पर दिए हैं, जबकि इंजन लीज फाइनेंस बीवी ने गो फर्स्ट को चार इंजन पट्टे पर दिए हैं. अपीलीय न्यायाधिकरण एनसीएलएटी ने पिछले महीने उन्हें अपने विमानों को कब्जे में लेने पर लगी रोक के संबंध में दिवाला न्यायाधिकरण से संपर्क करने को कहा था, जिसके बाद पट्टेदार एनसीएलटी में चले गए थे.

एयरलाइन
इससे पहले आईआरपी ने दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष कहा था कि पट्टेदारों को विमान लौटाने से एयरलाइन ‘खत्म’ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि एयरलाइन के ऊपर अपने 7,000 कर्मचारियों की जिम्मेदारी है. इससे पहले एनसीएलएटी ने गो फर्स्ट की स्वैच्छिक रूप से ऋणशोधन प्रक्रिया में जाने की याचिका स्वीकार करने के एनसीएलटी के आदेश को बरकरार रखा था. (इनपुट: भाषा)

जरूर पढ़ें:                                                                   

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news