Multibagger Stock: सवा रुपये वाले शेयर ने मचाई धूम, एक लाख को बना द‍िया ढाई करोड़; न‍िवेशक खुशी से झूमे
Advertisement

Multibagger Stock: सवा रुपये वाले शेयर ने मचाई धूम, एक लाख को बना द‍िया ढाई करोड़; न‍िवेशक खुशी से झूमे

Share Market Tips: दांव जरा भी गलत पड़ा तो लेने के देने भी पड़ सकते हैं, यानी आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. एक स्‍टॉक ने प‍िछले कुछ सालों में अपने न‍िवेशकों को करोड़पत‍ि बना द‍िया है, वो भी केवल एक लाख के न‍िवेश पर-

Multibagger Stock: सवा रुपये वाले शेयर ने मचाई धूम, एक लाख को बना द‍िया ढाई करोड़; न‍िवेशक खुशी से झूमे

Agi Greenpac Share Price: कहते हैं शेयर बाजार में क‍िसी का स‍िक्‍का चल जाए तो फ‍िर रात-द‍िन में अमीर बन जाता है. वहीं, यद‍ि शेयर बाजार क‍िसी को रास नहीं आया तो वो कंगाल भी हो जाता है. मल्टीबैगर स्‍टॉक (Multibagger Stock) में न‍िवेश करके कम समय में लोगों ने जबरदस्त मुनाफा हासिल क‍िया है. लेक‍िन अगर आपका दांव सही बैठ गया तो आपकी बल्ले-बल्ले हो जाएगी. दांव जरा भी गलत पड़ा तो लेने के देने भी पड़ सकते हैं, यानी आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. एक स्‍टॉक ने प‍िछले कुछ सालों में अपने न‍िवेशकों को करोड़पत‍ि बना द‍िया है, वो भी केवल एक लाख के न‍िवेश पर-

न‍िवेश करने वालों को जबरदस्‍त र‍िटर्न
जी हां, करोड़पत‍ि बनाने वाले इस स्टॉक का नाम है Agi Greenpac. ग्लास कंटेनर का न‍िर्माण करने वाली देश की द‍िग्‍गज कंपनियों में से एक Agi Greenpac के शेयर ने लॉन्ग टर्म में पैसा न‍िवेश करने वालों को जबरदस्‍त र‍िटर्न द‍िया है. हालांकि, पिछले द‍िनों इसके शेयर में ग‍िरावट भी देखने को म‍िली है. शुक्रवार को बंद हुए कारोबारी सत्र में भी इसमें 2 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी गई है और यह 340.65 रुपये पर आ गया है.

एक लाख का ढाई करोड़ बना द‍िया
प‍िछले 20 साल में ही Agi Greenpac के स्‍टॉक ने न‍िवेशकों के एक लाख रुपये को ढाई करोड़ बना द‍िया है. शॉर्ट टर्म में इस शेयर में ग‍िरावट देखी जा रही है. लेक‍िन लॉन्ग टर्म में इस स्‍टॉक ने बेह‍िसाब रिटर्न दिया है. पिछले छह महीने में यह शेयर 5 प्रत‍िशत टूटा है. लेक‍िन एक साल में इसने 10 प्रत‍िशत का रिटर्न दिया है. पिछले पांच साल पर नजर दौड़ाए तो Agi Greenpac ने निवेशकों को 212 प्रत‍िशत का रिटर्न दिया है. 

न‍िवेशकों को करोड़पत‍ि बना द‍िया
शेयर की 20 साल की परफारमेंस पर नजर डालें तो इसने न‍िवेशकों को करोड़पत‍ि बना द‍िया है. इस दौरान शेयर ने 17,000 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है. मार्च 2003 में 1.32 रुपये पर ट्रेड करने वाला शेयर 20 साल बाद आज 340.65 रुपये का है. यानी करीब 258 गुना यह शेयर 20 साल में हो गया है.

एक लाख के बने ढाई करोड़
यद‍ि मार्च 2003 में क‍िसी ने इस शेयर में न‍िवेश क‍िया होगा तो उस समय उसे उस समय 75,757 शेयर म‍िले होंगे. इसके बाद यद‍ि न‍िवेशक ने अपने शेयर को सेल नहीं क‍िया होगा और होल्‍ड रखा होगा तो आज ये 75,757 शेयर बढ़कर 2.58 करोड़ के हो गए हैं. यानी इस शेयर ने न‍िवेशकों की झोली को भर द‍िया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news