Jio Financial Services: मोतीलाल ओसवाल MF ने खरीदे जियो फाइनेंशियल के शेयर, पहली बार हरे न‍िशान पर पहुंचा स्‍टॉक
Advertisement
trendingNow11841716

Jio Financial Services: मोतीलाल ओसवाल MF ने खरीदे जियो फाइनेंशियल के शेयर, पहली बार हरे न‍िशान पर पहुंचा स्‍टॉक

Motilal Oswal MF Jio Deal: ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के शेयर औसतन 202.80 रुपये की कीमत पर खरीदे गए, जिससे लेनदेन का मूल्य 754.41 करोड़ रुपये हो गया. एनएसई में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर 3.82 प्रतिशत उछलकर 221.60 रुपये पर बंद हुआ.

Jio Financial Services: मोतीलाल ओसवाल MF ने खरीदे जियो फाइनेंशियल के शेयर, पहली बार हरे न‍िशान पर पहुंचा स्‍टॉक

Jio Financial Services Deal: ल‍िस्‍ट‍िंग के बाद लगातार लाल न‍िशान के साथ बंद हो रहा ज‍ियो फाइनेंश‍ियल सर्व‍िसेज (Jio Financial Services) का शेयर हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन हरे न‍िशान के साथ बंद हुआ. घरेलू म्‍यूचुअल फंड मोतीलाल ओसवाल म्‍यूचुअल फंड (Motilal Oswal Mutual Fund) ने ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के 754 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे. मोतीलाल ओसवाल ने 754 करोड़ रुपये की बल्‍क डील में मुकेश अंबानी के रिलायंस ग्रुप की एनबीएफसी यून‍िट जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के 3.72 करोड़ शेयर खरीदे.

म्यूचुअल फंड ने 3.72 करोड़ शेयर खरीदे

एनएसई के पास मौजूद आंकड़ों के अनुसार, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने 3.72 करोड़ शेयर खरीदे, यह जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में 0.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है. ज‍ियो फाइनेंश‍ियल के शेयर औसतन 202.80 रुपये की कीमत पर खरीदे गए, जिससे लेनदेन का मूल्य 754.41 करोड़ रुपये हो गया. एनएसई में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर 3.82 प्रतिशत उछलकर 221.60 रुपये पर बंद हुआ.

21 अगस्त को शेयर बाजार में ल‍िस्‍टेड हुई कंपनी
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) 21 अगस्त को शेयर बाजार में ल‍िस्‍टेड हुई. इसके बाद इसमें लगातार पांच द‍िन तक लोअर सर्क‍िट लगा. 265 रुपये की कीमत पर ल‍िस्‍ट होने वाला स्‍टॉक शुक्रवार को कारोबारी सत्र के दौरान 202.80 रुपये के लेवल तक ग‍िर गया. हफ्ते के आख‍िरी कारोबारी द‍िन बीएसई में एनबीएफसी का मार्केट कैप 1.35 लाख करोड़ रुपये के करीब रहा.

4 फीसदी की तेजी के साथ बंद
एनएसई पर शुक्रवार को ज‍ियो फाइनेंश‍ियल का शेयर करीब 4 फीसदी की तेजी के साथ 221.6 रुपये पर बंद हुआ. इसके अलावा बीएसई पर यह शेयर 3.65 प्रत‍िशत ग‍िरकर 212.25 रुपये पर पहुंच गया. पिछले पांच कारोबारी सत्र के दौरान ज‍िन संस्थागत निवेशकों को रिलायंस के डीमर्जर के बाद जियो फाइनेंशियल के शेयर मिले थे उन्होंने जबरदस्‍त बिकवाली की है. एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स (ETF) की तरफ से भी जियो फाइनेंशियल के शेयर की ब‍िक्री की गई है.

एक अनुमान के अनुसार जियो फाइनेंशियल के करीब 12 करोड़ शेयर इंडेक्स फंड्स की तरफ से बेचे जाने थे, यह अब लगभग पूरा हो चुका है. इसके बाद जेएफएसएल के शेयर्स बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी से 31 अगस्त 2023 को बाहर होगा. इससे पहले 28 अगस्‍त को र‍िलायंस इंडस्‍ट्रीज की एजीएम होनी है. इस दौरान मुकेश अंबानी की तरफ से कई बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं.

Trending news