Upcoming IPO: मैनकाइंड फार्मा के IPO का प्राइस बैंड तय, आप इतने शेयर पर लगा सकते हैं बोली
Advertisement
trendingNow11659293

Upcoming IPO: मैनकाइंड फार्मा के IPO का प्राइस बैंड तय, आप इतने शेयर पर लगा सकते हैं बोली

IPO: कंपनी का तीन दिन का आईपीओ 25 अप्रैल को खुलकर 27 अप्रैल को बंद होगा. एंकर निवेशक 24 अप्रैल को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे. कंपनी का 4,00,58,844 शेयरों का आईपीओ पूर्ण रूप से बिक्री पेशकश (OFS) पर बेस्‍ड है.

Upcoming IPO: मैनकाइंड फार्मा के IPO का प्राइस बैंड तय, आप इतने शेयर पर लगा सकते हैं बोली

Mankind Pharma IPO: दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा (Mankind Pharma) ने अपने 4,326 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए मूल्य दायरा 1,026-1,080 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी की तरफ से यह जानकारी दी गई. कंपनी का तीन दिन का आईपीओ 25 अप्रैल को खुलकर 27 अप्रैल को बंद होगा. एंकर निवेशक 24 अप्रैल को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे. कंपनी का 4,00,58,844 शेयरों का आईपीओ पूर्ण रूप से बिक्री पेशकश (OFS) पर बेस्‍ड है.

मौजूदा शेयरधारक शेयरों की पेशकश करेंगे

आईपीओ (IPO) के तहत कंपनी के प्रवर्तक और मौजूदा शेयरधारक शेयरों की पेशकश करेंगे. मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी 4,326 करोड़ रुपये जुटा पाएगी. निर्गम का आधा हिस्सा पात्र संस्थागत खरीदारों, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों तथा 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित है. कंपनी के शेयर नौ मई को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे.

1995 में शुरू हुई थी कंपनी
Mankind Pharma को संस्थापक रमेश जुनेजा ने 1995 में शुरू क‍िया था. इस कंपनी को Manforce Condoms, प्रेग्‍नेंसी टेस्ट किट Prega News जैसे उत्‍पादों के ल‍िए जाना जाता है. कंपनी का फोकस पूरी तरह घरेलू बाजार पर है. कंपनी को FY2022 में हुई कुल आमदनी का 97.60% हिस्सा भारत से आया. फार्मा बिजनेस में कंपनी ने 36 ब्रांड्स  डेवलप क‍िये हैं.

आपको बता दें यह IPO पूरी तरह OFS है. ऐसे में इससे कंपनी को क‍िसी प्रकार का पैसा नहीं मिलेगा.  IPO से जुटाई गई पूरा फंड शेयरहोल्डर्स के पास जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news