LIC की इस स्कीम में बीमा सुरक्षा मिलेगी और बचत भी होगी, हर दिन 87 रुपये निवेश पर मिलेंगे 11 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11661652

LIC की इस स्कीम में बीमा सुरक्षा मिलेगी और बचत भी होगी, हर दिन 87 रुपये निवेश पर मिलेंगे 11 लाख रुपये

LIC Aadhaar Shila Plan: एलआईसी की किसी पॉलिसी में पैसा लगाने का सोच रहे हैं तो आधार शिला योजना एक बेहतर विकल्प है. यह योजना आपको लॉन्ग ड्यूरेशन में सेविंग्स करने में सहायता करती है. यहां जानें इसके और क्या-क्या फायदे हैं...

LIC की इस स्कीम में बीमा सुरक्षा मिलेगी और बचत भी होगी, हर दिन 87 रुपये निवेश पर मिलेंगे 11 लाख रुपये

LIC Aadhaar Shila Plan: ज्यादातर निवेशक ऐसी पॉलिसी में निवेश करना पसंद करते हैं, जिसमें बीमा सुरक्षा और बचत के लाभ दोनों मिलते हैं. अगर आपको भी इन्वेस्टमेंट के लिए किसी ऐसी ही स्कीम की तलाश है, तो आप एलआईसी की आधार शिला योजना में निवेश कर सकते हैं.

इस योजना में आपकी सेविंग्स होने के साथ ही बढ़िया मुनाफा भी मिलेगी. यह योजना इसे विशेष तौर पर महिला निवेशकों के लिए तैयार की गई है. इस स्कीम में हर दिन महज 87 रुपये जमा करके महिला निवेशक अपने बुढ़ापे के लिए बढ़िया फंड तैयार कर सकती हैं.

8 साल की उम्र से कर सकते हैं निवेश
एलआईसी आधार शिला योजना में 8 से 55 साल के निवेशक पैसा लगा सकते हैं. यह महिलाओं के लिए बनाई गई नॉन-लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है. इस स्कीम के तहत पॉलिसी होल्डर की फैमिली को उसकी मृत्यु होने पर फाइनेंशियल सिक्योरिटी प्रदान की जाती है.

ऐसे भर सकते हैं प्रीमियम
एलआईसी आधार शिला पॉलिसी का मेच्योरिटी टाइम 10 से 20  साल के बीच है. अगर कोई महिला एलआईसी की इस स्कीम में निवेश करना चाहती हैं तो वे आधार शिला पॉलिसी में 3 लाख रुपये तक निवेश कर सकती हैं. इसके योजना में निवेशकों को मंथली, तिमाही, छमाही और वार्षिक आधार पर किस्तें चुकाने की सुविधा मिलती है.

हर दिन करना होगा इतने रुपये जमा
एलआईसी आधार शिला पॉलिसी का कैलकुलेटर इस तरह से समझिए, मान लीजिए कि कोई महिला निवेशक  15 साल की उम्र में हर दिन 87 रुपये जमा करती हैं तो एक साल में 31,755 रुपये जमा कर लेंगी. इसी तरह 10 वर्षों तक निवेश करने पर आपके 3,17,550 रुपये की एकमुश्त रकम बन जाएगी.

इसका मेच्योरिटी पीरियड 70 वर्षों का है, तो मेच्योरिटी के समय आपको कुल करीब 11 लाख रुपये की मोटी रकम हासिल होगी. इस तरह यह योजना आपके बुढ़ापे के लिए तगड़ा रिटर्न देगी. अभी से इसमें निवेश करके आप अपने भविष्य के लिए फाइनेशियल प्लानिंग कर सकते है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news