IPO: बार-बार कर रहे हैं ट्राई लेकिन हाथ नहीं आ रहा कोई भी आईपीओ? इस बार करें ये काम
Advertisement

IPO: बार-बार कर रहे हैं ट्राई लेकिन हाथ नहीं आ रहा कोई भी आईपीओ? इस बार करें ये काम

IPO News: आईपीओ के जरिए लिस्टिंग वाले दिन कमाई की जा सकती है. लोग कई बार इसके लिए आवेदन भी करते हैं लेकिन उनके हाथ आईपीओ नहीं आता है. ऐसे में कुछ टिप्स को अपनाकर आईपीओ के तहत एलॉटमेंट मिलने की संभावनाएं बढ़ा जा सकता है.

IPO: बार-बार कर रहे हैं ट्राई लेकिन हाथ नहीं आ रहा कोई भी आईपीओ? इस बार करें ये काम

IPO Price: शेयर मार्केट में इन दिनों काफी आईपीओ आ रहे हैं. इन आईपीओ के जरिए कंपनियों की ओर से काफी फंडिंग भी जुटाई जा रही है. वहीं कई बार लोग अच्छी कंपनियों के आईपीओ के लिए बिड भी लगाते हैं लेकिन बार-बार ट्राई करने के बाद भी उनके पास आईपीओ के शेयर नहीं आते हैं. ऐसे में हम यहां आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप आईपीओ के शेयर के लिए ज्यादा संभावनाएं पैदा कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

हाई बिड लगाएं

जब भी कोई आईपीओ आता है तो वो एक लो और एक अपर साइड का प्राइज बैंड देता है. उदाहरण के तौर पर किसी आईपीओ का प्राइज बैंड 97-100 रुपये है. ऐसे में जब भी आईपीओ के लिए आवेदन करें तो हमेशा हाई बिड लगाएं, यानी की इस उदाहरण के तहत अगर आपको आईपीओ के लिए आवेदन करना है तो 97 रुपये पर ना करते हुए 100 रुपये पर यानी हाई प्राइज पर बिड लगाएं. इससे आईपीओ में शेयर मिलने के चांस बढ़ सकते हैं.

अलग-अलग पैन कार्ड से आवेदन

आपके घर में जिन सदस्यों के पास डीमैट अकाउंट है, उन सदस्यों के खातों से भी आईपीओ के लिए आवेदन करवा दें. सभी का अकाउंट अपने-अपने पैन कार्ड से खुला होगा. ऐसे में आप अलग-अलग पैन कार्ड से जुड़े अकाउंट के जरिए ज्यादा आवेदन कर सकते हैं और आईपीओ हासिल करने की अपनी संभावनाएं बढ़ा सकते हैं.

ज्यादा लॉट के लिए आवेदन

जब भी आप आईपीओ के लिए आवेदन करें तो ज्यादा लॉट के लिए आवेदन करें. ज्यादा लॉट के लिए आवेदन करने से भी आपकी संभावनाएं काफी बढ़ी रहेंगी. हालांकि इस दौरान आपको ये बात ध्यान रखनी होगी कि आप जितने लॉट के लिए आवदेन करेंगे, उस हिसाब से अमाउंट भी आपकी ब्लॉक हो जाएगी. ऐसे में इसका ध्यान रखें कि कितने लॉट के लिए आपको आवेदन करना है.

Trending news