Investment: त्योहारों पर इन ऑप्शन में करें इंवेस्टमेंट, लॉन्ग टर्म में मिल सकता है बड़ा रिटर्न
trendingNow11919341

Investment: त्योहारों पर इन ऑप्शन में करें इंवेस्टमेंट, लॉन्ग टर्म में मिल सकता है बड़ा रिटर्न

Investment Idea: देश में इंवेस्टमेंट के काफी विकल्प मौजूद है. इन विकल्पों में निवेश कर अच्छा रिटर्न भी कमाया जा सकता है. वहीं इनमें गोल्ड और सिल्वर भी शामिल है. देश में लोग गोल्ड और सिल्वर में भी इंवेस्टमेंट करने को काफी बेहतर मानते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Investment: त्योहारों पर इन ऑप्शन में करें इंवेस्टमेंट, लॉन्ग टर्म में मिल सकता है बड़ा रिटर्न

Gold Silver Price: फेस्टिवल सीजन में लोग काफी खरीदारी करते हैं. इसके साथ ही फेस्टिवल सीजन में लोग इंवेस्टमेंट करना भी काफी शुभ मानते हैं. लोगों का मानना है कि त्योहारों के मौके पर इंवेस्टमेंट किया जाए तो वह काफी फलता-फूलता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ इंवेस्टमेंट ऑप्शन बताने वाले हैं, जिसमें इंवेस्टमेंट कर लोग अच्छा रिटर्न भी हासिल कर सकते हैं और इनमें इंवेस्ट करना काफी शुभ भी माना जाता है और त्योहारों के मौके पर लोग इनमें निवेश कर बेहतर रिटर्न की उम्मीद भी कर सकते हैं.

गोल्ड और सिल्वर

भारत में लोग गोल्ड और सिल्वर में इंवेस्टमेंट करना काफी शुभ मानते हैं. ऐसे में इस बार भी त्योहारों के मौसम में लोगों को इनमें जरूर निवेश करना चाहिए और लॉन्ग टर्म के लिहाज से इंवेस्टमेंट कर इनसे अच्छा रिटर्न भी हासिल किया जा सकता है. लोगों को इसमें कितना इंवेस्टमेंट करना चाहिए, यह लोगों के बजट पर निर्भर करता है. आइए जानते हैं इनके बारे में...

सोना

गोल्ड में इंवेस्टमेंट करना हर भारतीय को पसंद है. लोग घर में सोना लाना काफी शुभ मानते हैं. फिलहाल सोने की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है और आने वाले वक्त में भी धीरे-धीरे सोने की कीमतों में इजाफा होने की उम्मीद है. ऐसे में इस फेस्टिवल सीजन भी गोल्ड में इंवेस्टमेंट किया जा सकता है और अच्छा रिटर्न भी हासिल किया जा सकता है. फिलहाल देश में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 60 हजार रुपये से ज्यादा है.

सिल्वर

चांदी को भी निवेश के लिहाज से काफी अच्छा विकल्प माना जाता है. चांदी में लोग लंबे वक्त के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं और अच्छा रिटर्न भी हासिल कर सकते हैं. त्योहारों के मौके पर अपनी इच्छा के मुताबिक चांदी में निवेश किया जा सकता है. फिलहाल देश में चांदी की कीमत प्रति किलो 73 हजार रुपये से ज्यादा है.

Trending news