Indian Bank ने दी ऐसी जानकारी, ये रकम बढ़कर हो गई दोगुनी
Advertisement

Indian Bank ने दी ऐसी जानकारी, ये रकम बढ़कर हो गई दोगुनी

Income: सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक का नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में करीब दोगुना होकर 1,396 करोड़ रुपये रहा. कंपनी की इंटरेस्ट इनकम में इजाफा देखने को मिला है. ब्याज आय बढ़ने और फंसे कर्ज में कमी से बैंक का मुनाफा बढ़ा है.

Indian Bank ने दी ऐसी जानकारी, ये रकम बढ़कर हो गई दोगुनी

Q3 Result: कंपनियां इन दिनों अपने तिमाही आंकड़े जारी कर रही हैं. इनमें कुछ कंपनियों के तिमाही नतीजे शानदार आए हैं तो कुछ कंपनियों के तिमाही आंकड़े उम्मीद से भी काफी कम हैं. वहीं इन दिनों बैंकिंग और फाइनेंस से जुड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजे काफी बेहतर आ रहे हैं. इसी बीच इंडियन बैंक ने भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. इंडियन बैंक की ओर से जारी किए गए तिमाही नतीजों में कंपनी ने करीब दोगुना नेट प्रॉफिट दर्ज किया है.

इंडियन बैंक
सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक का नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में करीब दोगुना होकर 1,396 करोड़ रुपये रहा. कंपनी की इंटरेस्ट इनकम में इजाफा देखने को मिला है. ब्याज आय बढ़ने और फंसे कर्ज में कमी से बैंक का मुनाफा बढ़ा है. बैंक को पिछले वित्त वर्ष 2022-23 की समान तिमाही में 690 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था.

इनकम
इंडियन बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय में भी इजाफा देखने को मिला है. कंपनी की कुल आय 11,482 करोड़ रुपये से बढ़कर 13,551 करोड़ रुपये हो गई. वहीं इस दौरान उसकी शुद्ध ब्याज आय भी 25 प्रतिशत बढ़कर 5,499 करोड़ रुपये हो गई. एक साल पहले समान तिमाही में यह आंकड़ा 4,395 करोड़ रुपये था.

एनपीए
इसके साथ ही संपत्ति की गुणवत्ता के मोर्चे पर, बैंक की सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां (एनपीए) दिसंबर, 2022 तक घटकर सकल अग्रिम का 6.53 प्रतिशत रह गईं. 31 दिसंबर, 2021 तक यह 9.13 प्रतिशत थीं. वहीं शुद्ध एनपीए भी 2.72 प्रतिशत से घटकर एक प्रतिशत रह गया. वहीं 25 जनवरी 2023 को इंडियन बैंक के शेयर ने एनएसई पर 291.25 रुपये की क्लोजिंग दी है. इसके साथ ही इंडियन बैंक के शेयर का एनएसई पर 52 वीक हाई 306 रुपये रहा है. वहीं इंडियन बैंक का 52 वीक लो 130.90 रुपये रहा है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news