Banking Services: इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, दिवाली से पहले शुरू की ये नई पहल
Advertisement

Banking Services: इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, दिवाली से पहले शुरू की ये नई पहल

Indian Bank Service: देश में करोड़ों लोगों का बैंक अकाउंट है और इन बैंक अकाउंट में लोग अपनी जमा पूंजी को रखते हैं. अब एक बैंक की ओर से अहम पहल की शुरुआत की गई है. जिसका लोगों पर काफी असर भी देखने को मिलने वाला है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Banking Services: इस बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, दिवाली से पहले शुरू की ये नई पहल

Indian Bank: दिवाली से पहले ही कुछ लोगों को अलग-अलग तरह की खुशखबरी मिलना शुरू हो गई है. कंपनियां अब धीरे-धीरे कर्मचारियों के लिए बोनस की भी घोषणा करेंगे, जिससे कर्मचारियों में खुशी की लहर देखने को मिल सकती है. इस बीच एक बैंक ने अब अहम ऐलान किया है, जिससे बैंक के ग्राहकों पर असर देखने को मिल सकता है और बैंक के ग्राहकों को बेहतर सुविधा मिल सकती है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

इस पहल की शुरुआत की
सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने वित्तीय क्षेत्र में सभी हितधारकों के लिए एक एकीकृत पारिस्थितिकी मुहैया कराने के लिए ‘आईबी साथी’ पहल की शुरुआत की. इंडियन बैंक ने एक बयान में कहा कि 'आईबी समग्र समावेशन के लिए सतत पहुंच और संरेखी प्रौद्योगिकी' (साथी) पहल ग्राहकों को बुनियादी एवं उन्नत बैंकिंग सेवाएं देने के लिए एक बेहतर अनुभव प्रदान करने की कोशिश है. इसमें बैंकिंग प्रतिनिधि अहम भूमिका निभाएंगे.

बुनियादी बैंकिंग सेवाएं
बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एस एल जैन ने कॉरपोरेट कार्यालय में इस पहल की शुरुआत की. इस पहल के जरिये इंडियन बैंक कुछ निर्धारित शाखाओं में प्रतिदिन न्यूनतम चार घंटे के लिए बुनियादी बैंकिंग सेवाएं देना चाहता है जबकि उसके बैंकिंग प्रतिनिधि सीधे ग्राहकों के दरवाजे पर जाकर सेवाएं प्रदान करेंगे.

ये योजना भी बनाई
इंडियन बैंक ने मार्च, 2024 तक लगभग 5,000 बैंकिंग प्रतिनिधि तैनात करने की योजना बनाई है और इससे बैंक की पहुंच और उपलब्धता बढ़ने की उम्मीद है. सार्वजनिक क्षेत्र के इस बैंक के फिलहाल करीब 10,750 बैंकिंग प्रतिनिधि और 15 कॉरपोरेट कारोबार प्रतिनिधि हैं. वहीं इस साल शेयर में काफी तेजी भी देखने को मिल रही है. 15 सितंबर 2023 को इंडियन बैंक का शेयर एनएसई पर 396 रुपये पर बंद हुआ था. इसका 52 वीक हाई प्राइज 417.90 रुपये था. वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज  183.70 रुपये था. (इनपुट: भाषा)

Trending news