Gold Price: महंगा हो गया सोना, एक दिन में ही इतने बढ़े दाम, चांदी भी हो गई इतनी तेज
Advertisement
trendingNow11709534

Gold Price: महंगा हो गया सोना, एक दिन में ही इतने बढ़े दाम, चांदी भी हो गई इतनी तेज

Gold Silver Price: वैश्चिक स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव ने 250 रुपये की तेजी दिखाई. इसके साथ ही सोने के भाव 63,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी.

Gold Price: महंगा हो गया सोना, एक दिन में ही इतने बढ़े दाम, चांदी भी हो गई इतनी तेज

Gold Price Update: सोने और चांदी के दाम में काफी उठापटक देखने को मिल रही है. हर दिन सोने और चांदी के भाव में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. कभी सोना और चांदी के दाम नीचे आ रहे हैं तो कभी सोना और चांदी के दाम ऊपर की ओर जा रहे हैं. अब एक बार फिर से सोने और चांदी के भाव में उछाल देखने को मिला है. सोना जहां 200 रुपये से ज्यादा चढ़ा तो वहीं चांदी में 500 रुपये से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है.

सोने के दाम
वैश्चिक स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव ने 250 रुपये की तेजी दिखाई. इसके साथ ही सोने के भाव 63,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 63,350 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

चांदी के दाम
वहीं चांदी के दाम भी पीछे नहीं रहे. चांदी के दाम में भी शानदार उछाल देखने को मिला है. चांदी की कीमत भी 500 रुपये से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. चांदी 540 रुपये की तेजी के साथ 73 हजार रुपये के पार पहुंच गई है. इसके साथ ही चांदी 73,140 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई.

कीमतों में तेजी
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की हाजिर कीमत 250 रुपये की तेजी के साथ 63,600 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई.’’ विदेशी बाजारों में सोना तेजी के साथ 1,974 डॉलर प्रति औंस हो गया जबकि चांदी भी बढ़त के साथ 23.35 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई. बुधवार को एशियाई कारोबारी घंटों में सोने की कीमतों में तेजी रही.

जरूर पढ़ें:                                                                   

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news