इस शानदार बिजनेस से कमाएं 12 लाख रुपये सालाना, हर घर में है इसकी मांग, सिर्फ एक बार करना होगा निवेश
Advertisement
trendingNow11638557

इस शानदार बिजनेस से कमाएं 12 लाख रुपये सालाना, हर घर में है इसकी मांग, सिर्फ एक बार करना होगा निवेश

Business Idea: अब क्या सोचना जब आप इस बिजनेस से मोटी कमाई कर सकते हैं, साथ ही आपको इन्वेस्टमेंट में लगने वाले पैसों के लिए भी परेशान नहीं होना पड़ेगा. दूसरे की नौकरी के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते तो शुरू करें अपना कटलरी का कारोबार.

इस शानदार बिजनेस से कमाएं 12 लाख रुपये सालाना, हर घर में है इसकी मांग, सिर्फ एक बार करना होगा निवेश

Cutlery Business: आप अपना खुद का कोई बिजनेस शुरु करना चाहते हैं, लेकिन इसके लिए आपके पास ज्यादा पैसा नहीं है, तो यह खबर आपके बेहद काम की हो सकती है. यहां हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिस चीज के बिजनेस की हम बात कर रहे हैं, उसकी जरूरत हर घर में होती है.

हम जिस कारोबार के बारे में बात कर रहे हैं, वह कटलरी बिजनेस है. इस कारोबार में आपको केवल एक बार निवेश करना होगा और आप लाइफटाइम इससे मोटा पैसा कमा सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण डिटेल यहां देखें...

सरकार से मिलेगा लोन
अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो फिर आपको फंड जुटाने के लिए ज्यादा परेशान होने की भी जरूरत नहीं है. क्योंकि मोदी सरकार की ओर से मुद्रा स्कीम के तहत आपको लोन मिल जाएगा. इस बिजनेस में आपको सारा खर्चा निकालकर इतना मुनाफा आसानी से हो जाएगा कि आप धीरे-धीरे करके लोन की राशि अदा कर सकते हैं. 

कटलरी बिजनेस में लगने वाली लागत
इस बिजनेस को शुरु करने के लिए आपको लगभग 20.79 लाख रुपये निवेश करना होगा. लोन से मिली रकम कटलरी बनाने की यूनिट लगाने के काम आएगी.  इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको 15 लोगों की जरूरत होगी. इस कारोबार में आपको इन चीजों की जरूरत पडे़गी, जिसमें मशीनरी, प्लांट, जमीन, फर्नीचर और वर्किंग कैपिटल शामिल है. मशीनों में इलेक्ट्रोप्लेटिंग मशीन, बफिंग और पॉलिशिंग मशीन और अन्य कुछ टूल्स की जरूरत पड़ेगी.

इस कारोबार से होगा इतना मुनाफा
खादी ग्रामोद्योग की प्रोजेक्ट रिपोर्ट के मुताबिक आपकी सेल्स तकरीबम 1.22 करोड़ रुपये सालाना होगी. अगर इसमें से प्रोडक्शन कॉस्ट करीब 94 लाख 50 हजार रुपये आती है तो आपको ग्रॉस प्रॉफिट करीब 27.84 लाख रुपये तक होगा. इसके बाद इसमें से सारे खर्चे निकालकर नेट प्रॉफिट लगभग 12 लाख रुपये सालाना होगा. इस हिसाब से इस बिजनेस से आप महीने के करीब 1 लाख रुपये कमा सकते हैं. 

Trending news