Aakash IPO: BYJU'S की देखरेख में आएगा आकाश का IPO, कंपनी ने की पूरी तैयारी
Advertisement
trendingNow11725478

Aakash IPO: BYJU'S की देखरेख में आएगा आकाश का IPO, कंपनी ने की पूरी तैयारी

IPO: कंपनी की तरफ से जारी बयान में घोषणा की गई क‍ि आकाश एजुकेशन सर्विसेज लिमिटेड (AESL) की आमदनी वित्त वर्ष 2023-24 में 4000 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्‍मीद है. 

Aakash IPO: BYJU'S की देखरेख में आएगा आकाश का IPO, कंपनी ने की पूरी तैयारी

Upcoming IPO: अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करने के शौकीन हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. देश का द‍िग्‍गज एजुकेशन टेक स्टार्टअप बायजू (Byju's) साल 2024 के मध्य तक अपना इनिशियल पब्‍ल‍िक ऑफर‍िंग (IPO) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कंपनी की तरफ से सोमवार को इस बारे में घोषणा की गई. 

4000 करोड़ की आमदनी होने की उम्‍मीद

कंपनी की तरफ से जारी बयान में घोषणा की गई क‍ि आकाश एजुकेशन सर्विसेज लिमिटेड (AESL) की आमदनी वित्त वर्ष 2023-24 में 4000 करोड़ रुपये तक पहुंचने की उम्‍मीद है. साथ ही पर‍िचालन लाभ 900 करोड़ रुपये के स्‍तर पर रह सकता है. कंपनी की तरफ से एक बयान में कहा गया क‍ि बायजू अपनी सब्‍स‍िड‍ियरी कंपनी आकाश एजुकेशन सर्विसेज लिमिटेड (AESL) का आईपीओ अगले साल के मध्य में पेश करेगी.

IPO के लिए आधिकारिक मंजूरी दी
बाजयू के बोर्ड ने आईपीओ (IPO) के लिए अपनी आधिकारिक मंजूरी दे दी है. बायजू ने अप्रैल 2021 में करीब 95 करोड़ अमेरिकी डॉलर (7,100 करोड़ रुपये) में एईएसएल का टेकओवर क‍िया था. अधिग्रहण करने के बाद आकाश की आमदनी पिछले दो सालों में तीन गुना बढ़ी है. आईपीओ लॉन्च के लिए आधिकारिक मंजूरी बायजू के बोर्ड ने दी थी.

बयान में योजना की समयसीमा बताई गई. साथ ही कहा गया कि लिस्टिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए आईपीओ (IPO) के लिए मर्चेंट बैंकर्स की नियुक्ति की जल्द घोषणा की जाएगी. बयान में कहा गया क‍ि आगामी आईपीओ आकाश के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने, इसकी पहुंच को व्यापक बनाने और देशभर में बड़ी संख्या में छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाली परीक्षा-तैयारी शिक्षा का विस्तार करने के लिए अहम पूंजी प्रदान करेगा.

Trending news