सुरक्षा कारणों से रद्द हुआ रश्दी का कोलकाता दौरा
Advertisement

सुरक्षा कारणों से रद्द हुआ रश्दी का कोलकाता दौरा

अपने उपन्यास पर आधारित दीपा मेहता की फिल्म ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रेन’ के प्रचार के लिए विवादित लेखक सलमान रश्दी की कोलकाता यात्रा को सुरक्षा वजहों से रद्द किया गया है।

कोलकाता : अपने उपन्यास पर आधारित दीपा मेहता की फिल्म ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रेन’ के प्रचार के लिए विवादित लेखक सलमान रश्दी की कोलकाता यात्रा को सुरक्षा वजहों से रद्द किया गया है।
फिल्म से जुड़े एक करीब सूत्र ने बताया कि उन्होंने संवाददाता सम्मेलन और रश्दी को लेकर फिल्म के प्रचार का कार्यक्रम बनाया था लेकिन उन्हें सुरक्षा समस्याएं होने के कारण अंतिम समय में इसे रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा।
संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) जावेद शमीम ने हालांकि बताया कि उनके (रश्दी) शहर में आगमन को लेकर हमारे पास पूर्व सूचना नहीं थी। हमें इसके बारे में कुछ नहीं पता। लेखक का निर्देशक दीपा मेहता और अदाकार राहुल बोस के साथ शहर का दौरा करने का कार्यक्रम था। सूत्रों ने कहा कि दीपा ने भी शहर के दौरे का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया जहां उन्हें कोलकाता पुस्तक मेले में आयोजित दूसरे कोलकाता साहित्य सम्मेलन में एक चर्चा में हिस्सा लेना था।
इस बीच, रश्दी के शहर में आने का अनुमान कर विभिन्न मुस्लिम संगठनों के सैंकड़ों मुसलमान उनके खिलाफ प्रदर्शन के लिए सुबह कोलकाता हवाई अड्डे पहुंचे। हवाई अड्डा पुलिस ने उन्हें बताया कि ‘सैटेनिक वर्सेज’ के लेखक कोलकाता नहीं आ रहे हैं जिसके बाद प्रदर्शनकारी तितर बितर हो गए। (एजेंसी)

Trending news