UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, ये रहीं पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11664133

UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, ये रहीं पूरी डिटेल

UP Police Vacancy 2023 Online Form Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकेगा.

UP Police Vacancy: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के नोटिफिकेशन पर लेटेस्ट अपडेट, ये रहीं पूरी डिटेल

UP Police Official Website: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर आवेदन की तारीखों, अधिसूचना और अन्य डिटेल के बारे में जानकारी पा सकते हैं. रिपोर्ट के मुाताबिक यूपी पुलिस कांस्टेबल पद के लिए घोषणा की गई थी और अधिक जानकारी दी जाएगी. यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद के लिए भर्ती शुरू करने के लिए लगभग लाखों उम्मीदवार एक साल से ज्यादा समय से इंतजार कर रहे हैं. यूपी सरकार द्वारा 11 जनवरी को मिशन रोजगार यूपी के तहत लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस कम से कम 37000 कांस्टेबल और फायरमैन पदों पर भर्ती करेगी.

इस कारण नोटिफिकेशन जारी होने में हो रही देरी
दरअसल, इस समय पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से सिपाहियों के 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों की भर्तियां की जा रही है. भर्ती प्रक्रिया के पूरे होने के बाद उम्मीद है कि बोर्ड अप्रैल के आखिरी सप्ताह में सिपाहियों के 35,757 पदों पर सीधी भर्ती करने की कवायद शुरू कर देगा.

UP Police Constable Application Fee
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकेगा. इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 400 रुपये की आवेदन फीस देनी पड़ सकती है. वहीं ऐसी उम्मीद है कि एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को इसके लिए कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. 

UP Police Notification 2023 Release Date
एक बार जब यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन का पीडीएफ जारी कर देंगे, तो आप अपनी पात्रता, एग्जाम फीस, सैलरी, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 और अन्य डिटेल्स चेक कर सकेंगे. अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने यूपी पुलिस पीएसी फायरमैन कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म भर्ती 2023 के लिए पीडीएफ फाइल में दी गई अधिसूचना को पढ़ लिया है.

UP Police Constable Selection process

  • अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए तीन स्टेज होंगे.

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा

  • जो कैंडिडेट्स ऑनलाइन लिखित परीक्षा पास करेंगे वे शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • आखिरी में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) होगा

 ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news