UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! यहां मिलेगा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक
Advertisement

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! यहां मिलेगा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

UP Police Constable Vacancy 2023: ऑथरिटी यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन पीडीएफ जारी करेगी. नोटिफिकेशन में कैंडिडेट्स पात्रता, परीक्षा फीस, सैलरी, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकंसी 2023 और अन्य डिटेल चेक कर पाएंगे. 

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! यहां मिलेगा अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (UPPRPB): उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) uppbpb.gov.in पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करने जा रहा है. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 नोटिफिकेशन पीडीएफ, जिन उम्मीदवारों ने 12 वीं की परीक्षा या समकक्ष पास की है, वे यूपी पुलिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह नोटिफिकेशन 35757 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया जाने वाला है. इसमें यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए 26200 पद होंगे, यूपी पुलिस पीएसी कांस्टेबल भर्ती के लिए 8500 पद होंगे और यूपी पुलिस फायरमैन कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए 1057 पद होंगे. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स ऑनलाइन uppbpb.gov.in पर नोटिफिकेशन चेक कर पाएंगे. यूपी पुलिस फायरमैन पीएसी कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 2023 जनवरी 2023 (अपेक्षित) से यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से शुरू किया जाएगा.

ऑथरिटी यूपी पुलिस भर्ती 2023 नोटिफिकेशन पीडीएफ जारी करेगी. नोटिफिकेशन में कैंडिडेट्स पात्रता, परीक्षा फीस, सैलरी, यूपी पुलिस कांस्टेबल वैकंसी 2023 और अन्य डिटेल चेक कर पाएंगे. जो कैंडिडेट यूपी पुलिस कांस्टेबल आगामी वैकेंसी 2023 के लिए इच्छुक हैं, कृपया ऑनलाइन आवेदन करने से पहले यूपी पुलिस, पीएसी और फायरमैन कांस्टेबल ऑनलाइन फॉर्म भर्ती 2023 आधिकारिक नोटिफिकेशन को पूरी तरह पढ़ लें. 

कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं. चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय अपलोड किए गए डिटेल/ डॉक्यूमेंट के वेरिफिकेशन के अधीन होगी, जब उम्मीदवार डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया (डीवीपी) के लिए रिपोर्ट करते हैं, यदि शॉर्टलिस्ट किया जाता है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के समय कोई नया डॉक्यूमेंट स्वीकार नहीं किया जाएगा.

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. वहीं एससी एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 300 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी. कैंडिडेट्स फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से ही कर पाएंगे.

आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 18 से 23 साल, ओबीसी कैटेगरी के लिए 18 से 26 साल, एससी एसटी कैटेगरी के लिए 18 से 28 साल और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 18 से 26 साल तक रहने की उम्मीद है. इसके अलावा सरकारी नियमों के मुताबिक कैंडिडेट्स को आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news